ऐसे भी सर्च कर सकते है जॉब

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 28-01-2018 / 8:08 PM
  • Update Date: 28-01-2018 / 8:08 PM

एक जमाना था जब अभ्यर्थी को जॉब के बारे में सिर्फ रोजगार समाचार से पता चलता था लेकिन आज रोजगार समाचार से प्लेसमेंट एजेंसी और आॅनलाइन सर्च तक जा पहुंची है। ऐसे में जॉब ढूंढा भी कम समय खपाने वाला काम नहीं रह गया है।

वॉइस मेल सिस्टम प्रफेशनली
एक ऐसा ईमेल बनाइए जो प्रफेशनली साउंड हो। वॉइस मेल सिस्टम का यूज करिए। बेहतर होगा कि जॉब सर्च के लिए अपना एक अलग ईमेल अकाउंट बनाइए। इससे आप जॉब के बारे में आॅर्गनाइज रह सकेंगे। आपको जॉब सर्च के लिए बहुत ज्यादा मेल नहीं खंगालने पड़ेंगे और समय बचेगा।

सीवी अपडेट रखें
अपने सीवी को वर्तमान तारीख तक अपडेट रखें। भले ही आप जॉब न भी ढूंढ रहे हों क्योंकि मौके कभी भी आ सकते हैं। अगर आपने लिंकेंडिन पर अपना अकाउंट नहीं बनाया है तो बना लें और दूसरे लोगों की जॉब सर्च में मदद लें। सीवी में मोबाइल नंबर दें कई बार ऐसा होता है कि लोग सीवी में लैंडलाइन नंबर दे देते हैं।

ऐसे में कई बार एम्प्लॉयर की कॉल मिस भी हो जाती है और आपका इम्प्रेशन भी खराब होता है इसलिए मोबाइल नंबर दें। कोशिश करें वह नंबर दें जिसमें कॉल कम आती हों। अपने सेलफोन में भी अपना रेज्यूमे रखें चाहे ईमेल या इमेज के जरिए या फिर टेक्स्ट के जरिए। सेवाओं की मदद लें कुछ फ्री या कम खचीर्ली करियर काउंसिलिंग और जॉब सर्च की सेवाएं भी हैं जिनकी मदद ली जा सकती है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF