एक ऐसा रेस्टोरेंट जहां फ्री में मिलता है अपना मनपसंद खाना, बस करना होगा ये काम 

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-04-2018 / 9:12 AM
  • Update Date: 12-04-2018 / 9:12 AM
जापान में एक ऐसा रेस्टोरेंट है जो लोगों को नि:शुल्क खाना खिलाता है। इस रेस्टोरेंट की चर्चा इन दिनों पूरे जापान में हो रही है। बता दें कि इस रेस्टोरेंट का नाम मिराई शिकोडू है। यह जापान की राजधानी टोकियो में स्थित है।
खाने के पहले करना होगा काम
दरअसल यहां खाना खाने के लिए 50 मिनट की शिफ्ट करनी होती है। अभी तक काम करने के लिए करीब 500 से अधिक लोगों ने रेस्टोरेंट में रजिस्ट्रेशन करवाया है। इन लोगों ने अपने-अपने हिस्से का काम भी चुन लिया है। 50 मिनट काम करने के एवज में उन्हें मनपसंद खाना मिलेगा।
यह कहना है की शेफ सेगाई का 
मिराई शिकोडू का अर्थ होता है, भविष्य का रेस्टोरेंट। रेस्तरा की शेफ सेगाई कोब्याची बताती हैं कि बेहतरीन खाना हर किसी का अधिकार है। उनका मानना है कि पैसे की कमी होने का यह मतलब नहीं होता कि खाने की भी कमी है। उनके इस प्रयोग की वजह भी यही थी कि एक ऐसी जगह बनाई जा सके जहां हर किसी का स्वागत हो। हर कोई आ सके।
आते हैं कई स्टूडेंट 
बहुत से स्टूडेंट यहां पैसा बचाने के लिए आते हैं। इस रेस्टोरेंट में शिफ्टों के हिसाब से काम होता है, यहां के हर एक आइटम को पूरी बारीकी से साफ सुथरा रखा जाता है। यह काम पूरा होते ही ग्राहक उनकी मनपसंद डिश तुरंत ही पा सकते हैं। इतना ही दूसरे भूखे ग्राहकों को दान देने के लिए वे मील-टिकट भी कलेक्ट कर सकते हैं।
Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF