जनता कर्फ्यू: देश भर में लोगों ने बजाई ताली-थाली, पीएम मोदी ने जताया आभार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 30-03-2020 / 7:29 PM
  • Update Date: 30-03-2020 / 7:29 PM

नई दिल्ली। कोरोना वायरस की चुनौतियों के खिलाफ संघर्ष के बीच रविवार को जनता कर्फ्यू के दौरान सड़कें वीरान पड़ी रही और मार्केट सूनी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आग्रह का स्वागत करते हुए लोगों ने ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन किया और शाम को पांच बजे अपने घरों में रहकर ही ताली, थाली, घंटी और शंख बजाकर उन जवानों की हौसला अफजाई की, जो बिना जान की परवाह किए हुए इस लड़ाई के खिलाफ लड़ रहे हैं।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लोगों का आभार जताया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा- “ये धन्यवाद का नाद है, लेकिन साथ ही एक लंबी लड़ाई में विजय की शुरुआत का भी नाद है। आइए, इसी संकल्प के साथ, इसी संयम के साथ एक लंबी लड़ाई के लिए अपने आप को बंधनों में बांध लें। कोरोना वायरस की लड़ाई का नेतृत्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को देश ने एक मन होकर धन्यवाद अर्पित किया। देशवासियों का बहुत-बहुत आभार…”।

कोरोना वायरस को लेकर भारत समेत पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है। चीन से फैले इस लाइलाज महामारी कोविड-19 के मरीजों की संख्या भारत में लगातार बढ़ रही है। इसके वायरस के प्रसार को रोकने के उद्देश्य से आज भारत में जनता कर्फ्यू जारी है और यह आज रात नौ बजे तक जारी है। कोरोना से बचाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील करने के बाद देश में आज यानी रविवार को एक अभूतपूर्व बंद है।

जनता कर्फ्यू के तहत देश में सुबह 7 बजे से लेकर रात नौ बजे तक लोग घरों में रहकर इसका पालन कर रहे हैं ताकि खतरनाक कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके। जनता कर्फ्यू के तहत लोगों से यह अपील की गई है कि वे स्वेच्छा से कोरोनो वायरस के प्रसार को रोकने के लिए घरों में ही रहें जबकि इस दिन सार्वजनिक परिवहन सेवा निलंबित कर दी जाएगी या इसमें कमी कर दी जाएगी और आवश्यक वस्तुओं से जुड़ी दुकानों के अलावा अन्य सभी बाजार और दुकानें बंद रहेंगी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF