अंपायर से उलझना जेम्स एंडरसन को पड़ा महंगा – लगा जुर्माना

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-09-2018 / 1:39 PM
  • Update Date: 10-09-2018 / 1:39 PM

लंदन। इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भारत के खिलाफ 5वें और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन मैदानी अंपायर कुमार धर्मसेना के निर्णय का विरोध जताने पर एक डी-मेरिट अंक दिया गया है तथा मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

आईसीसी के बयान के अनुसार जुर्माने के अलावा इस तेज गेंदबाज के अनुशासनात्मक रिकार्ड में एक डिमेरिट अंक भी जोड़ा गया। सितंबर 2016 में संशोधित आचार संहित लागू होने के बाद यह एंडरसन का पहला अपराध है।

यह घटना भारतीय पारी के 29वें ओवर में हुई जब भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ पगबाधा की असफल अपील पर डीआरएस के बाद उन्हें अंपायर कुमार धर्मसेना से अपनी कैप छीनते हुए और आक्रामक तरीके से बात करते हुए देखा गया। एंडरसन को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों को सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.1.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले के प्रति विरोध जताने से जुड़ा है।

यह घटना भारतीय पारी के 29वें ओवर में हुई जब भारतीय कप्तान विराट कोहली के खिलाफ एलबीडब्ल्यू की असफल अपील पर डीआरएस के बाद उन्हें अंपायर कुमार धर्मसेना से अपनी कैप छीनते हुए और आक्रामक तरीके से बात करते हुए देखा गया। एंडरसन को खिलाड़ियों और खिलाड़ियों को सहयोगी स्टाफ से जुड़ी आईसीसी आचार संहिता के नियम 2.1.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले के प्रति विरोध जताने से जुड़ा है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF