इशांत शर्मा के लिए बहुत स्‍पेशल होगा चौथा टेस्‍ट मैच – लगाएंगे ‘हाफ सेंचुरी’, करेंगे ये कमाल!

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 29-08-2018 / 11:12 PM
  • Update Date: 29-08-2018 / 11:12 PM

मुंबई। भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच कल से साउथेम्प्टन में खेला जाएगा।  इस सीरीज में भारतीय गेंदबाजों का अब तक का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। इशांत शर्मा इस वक्त सीरीज में भारत के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। वो 3 मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं जिसमें एक बार वो 5 विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं।

हालांकि अब जो कारनामा इशांत करने जा रहे हैं वो इन सब से खास है। दरअसल इशांत चौथे टेस्ट मैच में एक विकेट लेते ही टेस्ट क्रिकेट में किसी भी टीम के खिलाफ 50 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे। अब तक कोई भी बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में ये स्पेशल अर्धशतक नहीं लगा पाया है।

ईशांत शर्मा ने 85 टेस्ट में अब तक 249 विकेट लिए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा 49 विकेट उनके इंग्लैंड के नाम ही है। इसके अलावा 48 विकेट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिए हैं जबकि 36 विकेट उनके नाम श्रीलंका के खिलाफ है। यानी देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी अपने विकेटों का अर्धशतक जमाने से ईशांत ज्यादा दूर नहीं है। इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में भी ईशांत लाजवाब फॉर्म में हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF