ईरान: तेहरान में यूक्रेन का विमान क्रैश, सभी 170 यात्रियों की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-01-2020 / 1:25 PM
  • Update Date: 08-01-2020 / 1:25 PM

नई दिल्ली। ईरान द्वारा अमेरिका के दो सैन्य ठिकानों पर बेलिस्टिक मिसाइल से हमलों के बाद बुधवार सुबह राजधानी तेहरान के करीब यूक्रेन का एक यात्री विमान क्रैश हो गया है। इस हादसे में बोइंग 737 विमान में क्रू मेंबर समेत सभी 170 यात्रियों की मौत हो गई है।

यूक्रेन अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस द्वारा संचालित बोइंग 737-800 ने इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 6.12 बजे (तेहरान समय) पर उड़ान भरी और लगभग आठ मिनट बाद वह दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। विमान के क्रैश होने का कारण तकनीकी खराबी बताया जा रहा है। तेहरान इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही विमान क्रैश हो गया।

ईरानी समाचार एजेंसी ISNA के मुताबिक, ये हादसा सुबह 9 बजे राजधानी तेहरान स्थित इमाम खुमैनी एयरपोर्ट के पास हुआ। वेबसाइट ‘फ्लाइटरडार24’ के अनुसार, यूक्रेन अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन की इस विमान ने तेहरान से उड़ान भरी थी और कीएफ जा रहा था। कीएफ यूक्रेन की राजधानी है। 7900 फीट की ऊंचाई पर ये विमान हादसे का शिकार हो गया।

बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच मौजूदा समय में तनाव की स्थिति बनी हुई है। आज तड़के ईरान ने इराक में अमेरिकी सैन्य अड्डों पर मिसाइस से हमला किया था। इससे पहले अमेरिका ने ड्रोन हथियार से ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी थी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF