ईरान: सुलेमानी के जनाजे में मची भगदड़, 35 लोगों की मौत, 100 से ज्यादा घायल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-01-2020 / 5:41 PM
  • Update Date: 07-01-2020 / 5:41 PM

तेहरान। अमेरिका के हवाई हमले में मारे गए ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी के जनाजे में मंगलवार को करीब 10 लाख से ज्यादा लोग जुटे। ईरान के सरकारी न्यूज चैनल के मुताबिक, सुलेमानी के गृहराज्य केरमान में सुपुर्दे खाक से पहले ही भगदड़ मच गई। इसमें 35 लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की सूचना आ रही है।

ईरान की स्थानीय मीडिया इमरजेंसी मेडिकल सर्विसेज के प्रमुख पीरहुसैन कुलीवंद के हवाले से बताया कि भगदड़ में कई लोग मारे गए हैं। इराक के बगदाद में अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए लोकप्रिय सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी को आज ही सुपर्द-ए-खाक किया जाना है। कुछ दिन पहले इराक में अमेरिकी ड्रोन हमले में सुलेमानी मारे गए थे। इसके बाद से ईरान और अमेरिका में तनाव चरम पर पहुंच गया है।

बता दें कि रेवोल्यूशनरी गार्ड की विदेशी शाखा के कमांडर के गृह नगर में बहुत बड़ी संख्या में लोग उन्हें अंतिम विदाई देने आए थे। कुछ इतनी ही संख्या में तेहरान, कोम, मशहद और अहवाज में भी लोग सड़कों पर मौजूद थे। बड़ी संख्या में लोग आजादी चौक पर जमा हुए हैं जहां राष्ट्रीय झंडे में लिपटे दो ताबूत रखे गए ते। इनमें से एक ताबूत सुलेमानी का और दूसरा ताबूत उनके करीबी सहयोगी ब्रिगेडियर जनरल हुसैन पुरजाफरी का है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF