आसमान में उड़ रहे इंडिगो विमान का बंद हुआ इंजन, बाल-बाल बचे 47 यात्री

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-11-2018 / 12:52 PM
  • Update Date: 07-11-2018 / 12:52 PM

नई दिल्ली। रविवार को एक बड़ा विमान हादसा होते-होते टल गया। यह घटना उस समय हुई जब इंडिगो का विमान बीच हवा में बंद हो गया। डायरेक्टर जनरल आफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) के अधिकारी ने कहा, तेल कम होने के कारण हवा में ही विमान का एक इंजन बंद हो गया।

इसके कारण आपात लैंडिंग करानी पड़ी। घटना की जानकारी देते हुए नागरिक विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक अधिकारी ने बताया कि सभी यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतार लिया गया है।

हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि आंध्र प्रदेश के राजमुंद्री से चेन्नई आ रही उड़ान को रविवार शाम आपात स्थिति में यहां उतारा गया। अधिकारी ने बताया तेल खत्म हो जाने के बावजूद पायलट ने विमान को सीधे नीचे उतारने के बजाय हवा में चक्कर काटने का विकल्प चुना।

संपर्क किए जाने पर इंडिगो ने इस घटना को तवज्जो नहीं देने की कोशिश करते हुए इसे एक तकनीकी गड़बड़ी बताया है। इंडिगो के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘राजमुंद्री – चेन्नई मार्ग पर इंडिगो उड़ान 6ई 7123 (चार नवंबर को परिचालित हो रहे) के चेन्नै में उतरने से ठीक पहले उसके एक इंजन में तकनीकी गड़बड़ी आ गई। हालांकि, विमान को सुरक्षित रूप से उतार लिया गया।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF