भारतीय टीम का अभ्यास सत्र अगस्त से पहले होने की कोई संभावना नहीं: गांगुली

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 30-06-2020 / 7:16 PM
  • Update Date: 30-06-2020 / 7:16 PM

नई दिल्‍ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि अगस्त से पहले भारतीय टीम का अभ्यास सत्र शुरु नहीं हो सकता है। कोरोना वायरस महामारी के कारण हुए लॉकडाउन को देखते हुए भारतीय टीम ने मार्च से ही क्रिकेट नहीं खेला है। वहीं प्रशंसक बेसब्री से मुकाबले शुरु होने का इंतजार कर रहे हैं पर लगता है कि बीसीसआई और खिलाड़ियों को अभी मैदान पर लौटने की जल्दी नहीं है। गांगुली ने है कि खिलाड़ियों के लिए शिविर की शुरुआत अगस्त से पहले होने की कोई संभावना नहीं है।

उन्होंने कहा कि अगस्त के बाद ही ऐसा किया जा सकता है। गांगुली ने कहा अगस्त से पहले टीम इंडिया का कैम्प शुरू होने की कोई उम्मीद नहीं है हालांकि टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी सरकार द्वारा स्टेडियम खोले जाने की अनुमति मिलने के निजी तौर पर अभ्यास करते हुए नजर आये हैं। इसके तहत कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और चेतेश्वर पुजारा मैदान पर अभ्यास करते दिखाई दिए थे।

भारतीय क्रिकेट टीम का कार्यक्रम भी कोरोना वायरस महामारी के कारण प्रभावित हुआ है। बोर्ड ने इस वैश्विक महामारी के कारण कई सीरीज स्थगित कर दी हैं। सबसे पहले मार्च में दक्षिण अफ्रीका की टीम सीरीज खेले बिना ही स्वदेश लौट गई थी। इसके बाद इस साल के आईपीएल को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया।

जून में भारतीय टीम को श्रीलंका जबकि अगस्त में जिम्बाब्वे के साथ सीरीज खेलनी थी पर फिलहाल सभी को टाल दिया गया है। आईपीएल को लेकर हालांकि बोर्ड ने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। बोर्ड की नजर सितंबर-नवंबर की विंडो पर है। इस साल सितंबर में एशिया कप और अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप का कार्यक्रम है पर अगर ये नहीं हो पाते हैं तब बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन का प्रयास कर सकता है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF