अमेरिका में भारतीय डॉक्टर की चाकूओं से गोदकर हत्या

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-09-2017 / 4:50 PM
  • Update Date: 15-09-2017 / 4:50 PM

अमेरिका। भारतीय मूल के एक डॉक्टर अच्युता रेड्डी की अमेरिका के कंसास राज्य में चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने डॉक्टर के मरीज को शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। इस साल अमेरिका के कंसास प्रांत में ही ये किसी दूसरे भारतीय की हत्या है।

इससे पहले तेलंगाना के श्रीनिवास कुच्चीबोथला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। ये दोनों भारतीय मूल रुप से तेलंगाना के रहने वाले थे। डॉक्टर रेड्डी की हत्या के आरोप में 21 साल के मरीज उमर राशिद दत्त को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने डॉक्टर पर क्लीनिक में ही हमला किया।

इससे बचने के लिए डॉक्टर बाहर भागे तो आरोपी ने बाहर भी उनका पीछा नहीं छोड़ा और चाकूओं से ताबड़तोड़ वार किए। डॉक्टर रेड्डी की मौत के बाद से साथी डॉक्टर्स और परिवार के लोग दुखी हैं। डॉक्टर रेड्डी ने मानसिक रोग से परेशान मरीजों के इलाज के लिए योग को जोड़ा था। इतना ही नहीं पुराने जटिल रोगों के इलाज के लिए भी वो योग का इस्तेमाल करते थे।

डॉक्टर अच्युता रेड्डी ने साल 1986 में हैदराबाद के उस्मानिया मेडिकल कॉलेज से अपनी मेडिकल की पढ़ाई की थी। वहीं 1994 में सेंट लुइस यूनिवर्सिटी से उन्होंने अपनी इंटर्नशिप की। इसके बाद वो कंसास में आ गए और पिछले दो दशकों से यहां प्रैक्टिस कर रहे थे। उनकी पत्नी बीना रेड्डी भी एक डॉक्टर हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF