भारतीय सेना ने पाक घुसपैठियों को किया ढेर, कहा- सफेद झंडा लेकर आएं और शव ले जाएं

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 04-08-2019 / 12:52 PM
  • Update Date: 04-08-2019 / 12:52 PM

नई दिल्ली। भारतीय सेना की कार्रवाई में मारे गए पाक घुसपैठियों के शव अब भी एलओसी पर पड़े हैं। भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में पाकिस्तानी BAT की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया है। भारतीय सेना ने घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे करीब 5-7 पाकिस्तानी BAT के कमांडो को मार गिराया है।

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मारे गए घुसपैठियों के शव ले जाने का प्रस्ताव भेजा है। भारत ने कहा है कि पाक सेना सफेद झंडे के साथ आकर अपने लोगों के शव ले जा सकती है। लेकिन पाकिस्तान की तरफ से इस संबंध में अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

सेना ने सबूत के तौर पर उनमें से 4 शवों की सैटलाइट तस्वीरें भी ली हैं। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की ओर से कश्मीर की शांति भंग करने की लगातार कोशिश की जा रही है और वह फायरिंग की आड़ में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने की फिराक में है।

लाल रंग के घेरे (आर्मी की ओर से जारी तस्वीर) में घुसपैठियों के शव दुनिया को बताने के लिए काफी हैं कि अब पाकिस्तान की एक-एक गोली का हिसाब कई-कई गोलों से दिया जाएगा। पाकिस्तान ने रोना रोते हुए शनिवार को भारत पर आरोप लगाया था कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना कथित तौर पर क्लस्टर बम का इस्तेमाल कर रही है। इसके जवाब में भारतीय सेना ने कहा कि उनके द्वारा नियंत्रण रेखा पर केवल घुसपैठ रोकने की कोशिशों के चलते पाकिस्तानी सैन्य ठिकानों पर जवाबी कार्रवाई की जा रही हैं।

सेना ने कहा था कि पाकिस्तानी बलों द्वारा लगातार आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिशें हो रही हैं, जिसके लिए वे लोग विभिन्न प्रकार के हथियारों से हमला कर रहे हैं। इससे पहले भी पाक सेना ने भारतीय सेना पर क्लस्टर बमों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था और आम नागरिकों को निशाना बनाकर अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया था।

इससे पहले पाकिस्तान की नापाक हरकतों पर करारा जवाब देते हुए भारतीय सेना द्वारा पीओके में 30 किलोमीटर अंदर तक स्थित आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर देने की खबर है। भारतीय सेना के इस रौद्र रूप से सहमें पाकिस्तान ने भारतीय सेना पर आरोप लगाते हुए कहा कि ‘नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना कथित तौर पर क्लस्टर बम का इस्तेमाल कर रही है।’

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF