भारतीय वायु सेना के लापता एयरक्राफ्ट AN 32 का मिला मलबा, सर्च ऑपरेशन जारी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 11-06-2019 / 5:00 PM
  • Update Date: 11-06-2019 / 5:00 PM

नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना के लापता एयरक्राफ्ट AN 32 का मलबा मिल गया है। अरुणाचल प्रदेश में विमान का मलबा बरामद हुआ है। हालांकि विमान में सवार 13 लोगों का अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। अरूणाचल प्रदेश के लिपो में विमान का मलबा मिला है। लापता लोगों की तलाश की जा रही है। AN 32 विमान का मलबा इसके निर्धारित पथ से उत्तर दिशा में 15 से 20 किलोमीटर की दूरी पर मिला है।

भारतीय वायुसेना के Mi-17 हेलीकॉप्टर ने सर्च ऑपरेशन के दौरान आज अरुणाचल प्रदेश के लिपो इलाके में लगभग 12 हजार फुट की ऊंचाई पर विमान का मलबा देखा। वायुसेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। विमान में सवार 13 लोगों की तलाश की जा रही है। वायुसेना इस संभावना के साथ तलाशी अभियान तेज कर दिया है कि यदि विमान में सवार 13 लोगों में कुछ लोग बच पाने में कामयाब रहे हों तो उन्हें त्वरित मदद पहुंचाई जा सके।

बता दें कि AN 32 विमान ने 3 जून को अरुणाचल के जोरहट से उड़ान भरी थी। भारतीय वायु सेना ने लापता विमान का पता बताने पर 5 लाख के पुरस्कार की भी घोषणा की थी। इस विमान में वायुसेना के 13 लोग सवार थे। एएन 32 विमान ने 3 जून को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे असम के जोरहट से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के आधे घंटे बाद उसका संपर्क टूट गया। भारतीय वायुसेना के अधिकारियों ने विमान के क्रैश होने की संभावना जताई थी लेकिन अभी तक इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल पा रही थी। भारतीय वायु सेना की टीम लगातार लापता विमान के लिए सर्च ऑपरेशन में जुटी हुई थी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF