दूसरा वनडे आज – मैच से पहले पिच फिक्सिंग का खुलासा, रद्द हो सकता है भारत-न्यूजीलैंड मैच

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 25-10-2017 / 12:25 PM
  • Update Date: 25-10-2017 / 12:25 PM

पुणे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के दूसरे मैच पर संकट के बादल नजर आ रहे हैं। आज दोपहर 1.30 बजे से पुणे में खेले जाने वाले इस मैच से पहले एक न्यूज चैनल ने स्टिंग में पिच से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां हासिल करने का दावा किया है।

कहा जा रहा है कि पिच के क्यूरेटर ने ऐसी जानकारियां साझा कर दी हैं, जो मैच से पहले किसी को भी नहीं दी सकतीं। इस खुलासे से क्रिकेट एक बार फिर विवादों में है और अब मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग के बाद ‘पिच फिक्सिंग’ के रूप में एक नया विवाद इससे जुड़ गया है।

इस मसले पर बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने इस चैनल को दी गई बाइट में कहा कि इसे लेकर बीसीसीआई की बैठक चल रही है। आईसीसी के अधिकारी पुणे वनडे पर फैसला लेंगे। अभी उन्हें पूरे मामले का नहीं पता है, लेकिन इससे सख्ती से निपटा जाएगा।

न्‍यूज एजेंसी ANI ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से जानकारी दी कि पुणे पिच के क्‍यूरेटर को सस्‍पेंड किया जाएगा और भारत एवं न्‍यूजीलैंड वनडे मैच को रद करने का फैसला मैच रेफरी लेंगे। वहीं पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने खुलासे के बाद कहा कि यह बेहद गंभीर मसला है और वह इसकी जानकारी हासिल करेंगे।

चैनल की ओर से किए गए स्टिंग में पुणे पिच के क्‍यूरेटर पांडुरंग सालगांवकर यह कहते हुए दिख रहे हैं कि पिच के नेचर को पांच मिनट के भीतर आसानी से बदला जा सकता है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF