ड्रेसिंग रूम और कप्तान जानते हैं मेरी अहमियत : आशीष नेहरा

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-10-2017 / 6:48 PM
  • Update Date: 02-10-2017 / 6:48 PM

मुंबई। टीम इंडिया के वरिष्ठ और अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आॅस्टे्रलिया के खिलाफ खेले जाने वाली तीन टी-20 मैचों की सीरीज में वापसी की है। 38 साल की उम्र में नेहरा उनकी काबिलियत पर संदेह और उनकी आलोचना करने वालों से तनिक भी परेशान नहीं हैं।

आईपीएल में हुए थे चोटिल
नेहरा को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज (वह सिर्फ इसी प्रारूप में खेलते हैं) के लिए टीम में शामिल किया गया है। वह देश के लिए अंतिम बार साल के शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ खेले थे। इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के बाद आईपीएल के दौरान उन्हें चोट लग गई थी।

कप्तान जानते हैं कौन हूं मैं…
अपने चयन के बाद नेहरा ने कहा, भारत के लिए खेलकर कौन खुश नहीं होगा? मुझे आलोचनाओं से कोई फर्क नहीं पड़ता। भारतीय ड्रेसिंग रूम को पता है कि मेरी क्या अहमियत है। कप्तान जानता है, चयनकर्ता जानते हैं। अगर मैं टीम में हूं तो निश्चित रूप से मैं कुछ योगदान दूंगा ही।

मैं सिर्फ एक ही मैच पर ध्यान दूंगा
उनके लक्ष्य के बारे में पूछने पर नेहरा ने कहा, मेरी उम्र में, आप लंबे समय के लक्ष्य नहीं बनाते। मुझे भारत के लिए तीन मैच खेलने के लिए चुना गया है। मैं एक बार में एक ही मैच पर ध्यान दूंगा।

उम्र की बात पर हंसने लगे
उन्होंने हाल में ही स्मार्टफोन इस्तेमाल करना शुरू किया है और वह खुद मानते हैं कि वह फेसबुक और ट्विटर से कोसों दूर हैं। क्या वह ट्विटर पर उनकी उम्र के मजाक से परेशान होते हैं तो वह खिलखिलाकर हंसने लगे।

वापसी के लिए की मेहनत
नेहरा ने कहा, मैं नहीं जानता कि लोग मेरे बारे में ट्विटर पर क्या कहते हैं। मैं सोशल मीडिया पर नहीं हूं और अब मैं टीम में आ गया हूं तो लोग सोच रहे होंगे कि मैं इस दौरान क्या कर रहा था। मैं अपने ट्रेनिंग कार्यक्रम का कड़ाई से पालन कर रहा था, अपनी फिटनेस पर काम कर रहा था, अपनी गेंदबाजी रूटिन का अनुकरण कर रहा था, वही चीजें कर रहा था जो वापसी के लिए जरूरी होती हैं।

 

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF