IND vs ENG: डे-नाइट टेस्ट में भारत ने इंग्‍लैंड को 10 विकेट से हराया, सीरीज में 2-1 की बढ़त

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 25-02-2021 / 8:24 PM
  • Update Date: 25-02-2021 / 8:24 PM

नई दिल्ली। भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच खत्‍म हो गया है। टीम इंडिया ने मोटेरा के नवनिर्मित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में धमाल करते हुए इंग्लैंड को दूसरे ही दिन हरा दिया। दूसरी पारी के आधार पर मिले 49 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने बिना कोई विकेट गंवाए जीत हासिल की। महज 7.4 ओवरों में जीत हासिल कर ली। रोहित शर्मा ने विजयी सिक्स लगाया।

इस तरह से टीम इंडिया ने टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त ले ली है। सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट इसी मैदान पर 8 मार्च से खेला जाएगा। रोहित ने 25 गेंदों में 3 चौके और एक सिक्स की मदद से नाबाद 25 रन बनाए, जबकि शुभमन गिल ने 21 गेंदों में एक चौका और एक सिक्स की मदद से नाबाद 11 रन की पारी खेली।

इंग्लैंड की पहली पारी 112 रनों पर सिमटने के बाद भारतीय टीम दूसरे दिन महज 145 रनों पर ढेर हो गई। भारत को पहली पारी में 33 रनों की बढ़त मिली। इसके बाद भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में कहर बरपाती हुई गेंदबाजी कर इंग्लैंड को सिर्फ 81 रनों पर समेट दिया।

अक्षर पटेल ने दूसरी पारी में 5 और अश्विन ने 4 विकेट लिये। एक विकेट वॉशिंगटन सुंदर को मिला। टीम इंडिया ने जीत हासिल कर टेस्ट में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है और उसका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें और बढ़ गई हैं और इंग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से बाहर हो गया है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF