अगर इंग्लैंड को वनडे सीरीज में 3-0 से हराया तो भारत पहुंच जाएगा रैंकिंग मे टॉप पर 

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 11-07-2018 / 11:03 PM
  • Update Date: 11-07-2018 / 11:03 PM
दुबई। भारत और इंग्‍लैंड के बीच 12 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगा। सीरीज का पहला मैच 12 जुलाई को खेला जाएगा। दूसरा 14 और तीसरा और आखिरी मैच 17 जुलाई को खेला जाएगा। इस सीरीज पर जहां मेजबान इंग्लैंड की नजर टी-20 में मिली हार के बदले पर नजर होगी तो वहीं मेहमान भारत की नजर इस सीरीज को जीतकर आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर पहुंचने पर होगी। अगर विराट सेना यह सीरीज में इंग्लैंड को 3-0 से जीत लेता है तो वह आईसीसी की वनडे रैकिंग में नंबर पर पहुंच जाएगा।
पहले-दूसरे स्थान पर इंग्लैंड और भारत 
इंग्लैंड और भारत अभी वनडे रैंकिंग में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं। इन दोनों के बीच पहला वनडे गुरुवार को नाटिंगम में होगा। इस मैच से एक महीने तक चलने वाले एकदिवसीय मैचों की शुरूआत भी होगी। इस दौरान कुल दस टीमें इस प्रारूप में खेलेंगी। इंग्लैंड को टी-20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में 2-1 से हराने वाले भारत ने दो मई को वार्षिक अपडेट के बाद अपनी शीर्ष रैंकिंग गंवा दी थी लेकिन उसके पास फिर से इसे हासिल करने का मौका है।
दोनों टीमों की नजर रैंकिंग पर 
आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार इसके लिए उसे इंग्लैंड को 3-0 से हराना होगा। दूसरी तरफ इंग्लैंड अगर इसी अंतर से जीत दर्ज करता है तो वह शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत कर देगा और उसकी बढ़त दस अंक की हो जाएगी।
Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF