IND V AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 14-01-2020 / 9:29 PM
  • Update Date: 14-01-2020 / 9:29 PM

मुंबई। आस्ट्रेलिया ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेड़ियम में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया। इसके साथ मेहमान टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की लीड ले ली है। आस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने भारत को 49.1 ओवरों में 255 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इसके बाद आस्ट्रेलिया ने 37.4 ओवरों में बिना विकेट खोए यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

उसकी एरॉन फिंच और डेविड वार्नर की सलामी जोड़ी ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और विकेट नहीं लेने दिया। वार्नर ने नाबाद 128 और फिंच ने नाबाद 110 रन बनाए। भारत इस स्टेडियम में पहली बार 10 विकेट से हारा है। वहीं इस स्टेडियम में यह भारत और आस्ट्रेलिया का चौथा मैच था, जिसमें तीसरी बार आस्ट्रेलिया को जीत मिली है।

फिंच और वार्नर की यह साझेदारी भारत में आस्ट्रेलिया के लिए पहले विकेट के लिए अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी है। एक बार फिर भारत के शीर्ष क्रम ने अपना काम किया लेकिन मध्य क्रम और निचला क्रम पूरी तरह से विफल रहा।

शिखर धवन ने 74 और लोकेश राहुल ने 47 रनों की पारी खेली। बाकी का कोई और बल्लेबाज बड़ा योगदान नहीं दे सका। ऋषभ पंत 28 और रवींद्र जडेजा ने 27 रन रन बनाए। आस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने तीन, पैट कमिंस तथा केन रिचर्डसन ने दो-दो और एडम जाम्पा तथा एश्टन अगर ने एक-एक विकेट लिया।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF