राजस्थान में बोले राहुल गांधी- मनमोहन सरकार में तीन बार सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-12-2018 / 2:59 PM
  • Update Date: 01-12-2018 / 2:59 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने सर्जिकल स्ट्राइक जैसे सैन्य फैसले को भी राजनीतिक संपत्ति बना दिया है। साथ ही राहुल गांधी ने नोटबंदी को ऐसा घोटाला बताया जिसका उद्देश्य छोटे कारोबारियों और दुकानों की रीढ़ तोड़ना था। कांग्रेस अध्यक्ष ने शनिवार को यहां एक संवाद कार्यक्रम में बैंकों की गैर निष्पादित आस्तियों (एनपीए) को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, संप्रग सरकार ने जब मोदी जी को सरकार सौंपी तब एनपीए दो लाख करोड़ रुपये था जो चार साल में बढ़कर 12 लाख करोड़ रुपये हो गया। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर र्सिजकल स्ट्राइक को राजनीति ‘मुद्दा’ बनाने का आरोप लगाया और कहा, प्रधानमंत्री ने सेना के अधिकार क्षेत्र (डोमेन) में घुसते हुए उनकी र्सिजकल स्ट्राइक को राजनीतिक आस्ति (एसेट) में बदल दिया जबकि वास्तव में यह एक सैन्य फैसला था।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनावों में हार सामने दिखी तो मोदी ने एक सैन्य फैसले को राजनीतिक संपत्ति में बदल दिया। उन्होंने कहा, मोदी सरकार जैसी र्सिजकल स्ट्राइक मनमोहन सरकार ने भी तीन बार की। क्या आपको पता है? राहुल ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी को लेकर हिंदुस्तान की जनता भ्रमित है। उन्होंने कहा, नोटबंदी एक घोटाला था और इसका लक्ष्य सूक्ष्म व लघु कारोबार की, दुकानदारों की रीढ तोडऩा था क्योंकि इससे बड़ी कंपनियों के लिए रास्ते खुल जाएंगे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF