मध्य प्रदेश में अब पत्थरबाजों पर बनेगा कानून, सीएम शिवराज ने किया ऐलान

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 03-01-2021 / 8:52 PM
  • Update Date: 03-01-2021 / 8:52 PM

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों को किसी भी सूरत में बख्‍शा नहीं जाएगा। ऐसा करने वालों के खिलाफ न सिर्फ कड़ी कार्रवाई की जाएगी बल्कि सजा के साथ नुकसान की रकम भी उनसे वसूली जाएगी।

शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि मैनें ऐसे उपद्रवियों के खिलाफ कड़े कानून बनाने का निर्देश दिया है। उन्‍होंने यह भी बताया कि इस पर काम शुरू कर दिया गया है। जल्दी ही उपद्रवियों पर नकेल कसने के लिए कानून सामने आएगा।

बीते कुछ दिनों पहले उज्जैन में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए शांतिपूर्ण तरीके से धनसंग्रह करने को निकले रामभक्तों पर अकारण पत्‍थरबाजी की गई थी। इसके बाद उज्जैन के प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई कर पत्थरबाजों के मकान जमींदोज कर कड़ा संदेश दिया था।

घटना उज्जैन के बेगमबाग क्षेत्र में 25 दिसंबर को हुई थी जहां हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया गया था। पत्‍थरबाजी की इस घटना में नौ लोग घायल हो गए थी और पूरे क्षेत्र में तनाव फैल गया था। इसके बाद प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचकर उन मकानों को चिह्नित किया जहां से पथराव किया गया था। छानबीन में पाया गया था कि वो मकान अवैध तरीके से बनाए गए थे।

प्रशासन पहले इन मकान मालिकों को नोटिस भी जारी कर चुका था। अगले दिन 26 दिसंबर को प्रशासन, पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचा तो चार घंटे से भी ज्यादा समय तक उपद्रवियों ने बवाल किया। यहां तक कि शहर के काजी की ओर से धमकी दी गई कि यदि बवाल हुआ तो हम जिम्मेदार नहीं होंगे लेकिन अधिकारी पीछे नहीं हटे और भीड़ को तितर बितर कर के मकान गिरा दिया गया।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF