18 अगस्त को PM पद की शपथ लेंगे इमरान खान

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-08-2018 / 9:19 PM
  • Update Date: 10-08-2018 / 9:19 PM

इस्लामाबाद। इमरान खान 18 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के एक वरिष्ठ नेता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सीनेट सदस्य फैसल जावेद ने साथ ही ट्विटर पर लिखा कि पीटीआई ने खान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू जैसे भारतीय क्रिकेटरों को आमंत्रित किया है।

उन्होंने ट्वीट किया, इंशाअल्लाह, इमरान खान 18 अगस्त, 2018 को पाकिस्तान इस्लामी गणराज्य के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्होंने यह ट्वीट राष्ट्रपति ममनून हुसैन द्वारा 13 अगस्त को नेशनल एसेंबली का सत्र बुलाने की घोषणा के बाद किया।

बता दें कि पीटीआई की संसदीय कमिटी ने सोमवार को इमरान को संसदीयल दल का नेता चुना और पीएम पद के लिए नामित किया। पीटीआई 25 जुलाई को हुए चुनाव में नैशनल असेंबली की 116 सीटें जीत कर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है।

जियो न्यूज के मुताबिक, राष्ट्रपति हुसैन ने पीएम पद के शपथ ग्रहण को देखते हुए अपनी स्कॉटलैंड की यात्रा टाल दी है। ममनून 16 से 19 अगस्त के बीच एडिनबर्ग का दौरा करने वाले थे। अब राष्ट्रपति हुसैन शपथ ग्रहण के बाद यह दौरा करेंगे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF