कट्टरपंथियों के सामने झुकी इमरान सरकार, पलटा भारत के साथ व्यापार बहाल करने का फैसला

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-04-2021 / 7:17 PM
  • Update Date: 01-04-2021 / 7:17 PM

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान की इमरान सरकार वहाँ की इस्लामी कट्टरपंथियों के सामने झुक गई है। वहाँ की केंद्रीय कैबिनेट ने इकोनॉमिक कोआर्डिनेशन कमिटी (ईसीसी) के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है, जिसमें भारत से कपास और चीनी इम्पोर्ट करने की बात कही गई थी। उल्‍लेखनीय है कि ईसीसी ने बुधवार को ही भारत से चीनी और कपास का आयात करने को अपनी मंजूरी दी थी।

फैसले पर यू-टर्न लेने की खबरें पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से सामने आई हैं। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से ही इमरान सरकार ने भारत से कपास और चीनी के आयात पर पाबंदी लगा रखी है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान की कैबिनेट ने इकोनॉमिक कोऑर्डिनेशन कमिटी के भारत से कपास और चीनी आयात के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने अगस्त, 2019 से भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापारिक संबंधों को निलंबित कर दिया था।

वित्त मंत्री हम्माद अजहर ने अपनी अध्यक्षता में हुई ईसीसी की मीटिंग के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन उत्पादों का आयात करने का ऐलान किया था। उन्होंने संवाददाताओं को बताया था कि ईसीसी ने भारत से पांच लाख टन चीनी मंगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। वित्त मंत्री ने कहा था कि भारत से चीनी के अलावा कपास के इंपोर्ट पर लगे बैन को जून तक के लिए हटाने का फैसला किया गया है।

वहीं पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद ने कहा कि जब तक भारत धारा 370 पर लिए गए फैसले को वापस नहीं करता, तब तक भारत से कपास और चीनी का आयात नहीं होगा।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF