दहेज नहीं दिया तो पति ने कागज के टुकड़े पर लिख दिया – तलाक…

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 11-10-2018 / 1:58 PM
  • Update Date: 11-10-2018 / 1:59 PM

नई दिल्ली। तीन तलाख के खिलाफ कानूने बनने के बावजूद वाराणसी से तीन बार लिखकर तलाक दिए जाने के मामला सामने आया है। यह मामला जैतपुरा थाना अंतर्गत काजी सादुल्लाहपुरा का है। दरअसल, दहेज की मांग पूरी न होने के कारण एक शख्स ने अपनी पत्नी को एक कागज के टुकड़े पर तीन बार तलाक तलाक तलाक लिखकर दे दिया। महिला ने इस मामले की सूचना प्रार्थना पत्र लिखकर एसएसपी को दी है और दोषी पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पीड़ित महिला के अनुसार, उसका विवाह फरवरी 2017 में हुआ था। निकाह के दौरान पिता ने पर्याप्त सामान दिया था लेकिन ससुराल आ जाने के बाद पति, सास-ससुर, देवर और ननद उससे 5 लाख रुपए मंगवाने की मांग करने लगे। इस बीच महिला को कई बार अपने ससुराल से पति को पैसे मंगवा कर दिए और इससे उनका लालच बढ़ता चला गया और वो और ज्यादा पैसे की मांग करने लगे। जब महिला से ससुराल से पैसे आना बंद हो गए तब प्रताड़नाओं का सिलसिला भी बढ़ता चला गया और 22 सितंबर को उसे कमरे में बंद कर ससुराल वालों ने खाना देना बंद कर दिया।

आरोप है कि 23 सितंबर को मारपीट कर सादे कागज पर दस्तखत करा कर विवाहिता को ससुराल से भगा दिया गया। विवाहिता किसी तरह से मायके पहुंची और इस बीच विवाहिता के पिता ने उसके शौहर को फोन कर कहा कि वो थाने जाकर शिकायत दर्ज कराएंगे। इस पर विवाहिता का शौहर उसके मायके आया और कागज के टुकड़े पर तलाक… तलाक… तलाक… लिख कर दे दिया और उसे धमकी भी दी जो बिगाड़ना है बिगाड़ ले। विवाहिता के अनुसार, उसने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है और उन्होंने आश्वस्त किया है कि मामले की जांच करा कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF