टीम इंडिया के इस खिलाड़ी ने एलिस्टर कुक के आखिरी मैच को बना दिया यादगार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-09-2018 / 10:38 PM
  • Update Date: 12-09-2018 / 10:39 PM

लंदन। अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टेस्ट खेल रहे इंग्लैंड के एलिस्टर कुक ने कहा कि जसप्रीत बुमराह का ओवरथ्रो लंबे समय तक याद रहेगा। कुक ने उनके ओवरथ्रो पर ही शतक पूरा किया था। उन्होंने कहा कि जसप्रीत ने मुझे शतक के लिए होने वाली बेचैनी से बचा लिया।

एलिस्टर कुक ने कहा है कि उन्हें जसप्रीत बुमराह को धन्यवाद कहना है। इस तेज गेंदबाज के ओवरथ्रो के कारण उन्होंने अपने करियर की अंतिम टेस्ट पारी में शतक पूरा किया और कुछ मुश्किल हालात से बच गए। कुक जब 96 रन बनाकर खेल रहे थे तब उन्होंने रविंद्र जडेजा की गेंद को एक रन के लिए खेला लेकिन बुमराह ने स्टंप पर तेज थ्रो की और इसके बाद ओवरथ्रो से बल्लेबाज को पांच रन मिले। इस सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वह इस ओवरथ्रो के लिए बुमराह को धन्यवाद देना चाहते हैं।

कुक ने कहा – मुझे याद है कि कट करके मैं 97 रन पर पहुंचा और मुझे तीन रन और चाहिए थे। तभी उसने (बुमराह ने) थ्रो किया। यह काफी तेज थी। मैंने खुद से इंतजार करने को कहा। जैसे ही मैंने देखा कि रवि (जडेजा) इसके आसपास नहीं है, मैंने खुद को इंतजार करने को कहा।

इस सलामी बल्लेबाज ने कहा – इसने (ओवरथ्रो ने) मुझे काफी परेशानी से बचा लिया। उसने (बुमराह) इस सीरीज के दौरान मुझे काफी परेशान किया। उसके वहां मुझे वह लम्हा देने के लिए मैं उसे धन्यवाद देना चाहता हूं। कुक ने कहा कि उनके संन्यास की घोषणा करने के बाद से उनका जिस तरह स्वागत हुआ उस पर विश्वास नहीं हो रहा और वह सभी के आभारी हैं कि अच्छे प्रदर्शन के साथ विदाई ले रहे हैं।

कुक ने ओवर थ्रो के लिये किया बुमराह का शुक्रिया लंदन 11 सितंबर (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर चुके इंग्लैंड के ओपनर एलेस्टेयर कुक ने अपनी अंतिम टेस्ट पारी में 33वां शतक पूरा करने के लिए भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का शुक्रिया अदा किया है।

कुक ने कहा कि यदि चेतेश्वर पुजारा ओवरथ्रो को रोक लेते तो उन्हें काफी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता क्योंकि कुक ने अपने शतक का जश्न मनाना शुरू कर दिया था। इंग्लिश बल्लेबाज ने कहा – ओवरथ्रो ने मुझे नर्वस नाइन्टीज का शिकार होने से बचा लिया। बुमराह ने सीरीज के दौरान अपनी गेंदबाजी से मुझे कई बार परेशान किया है। लेकिन इस ओवरथ्रो के लिए मैं बुमराह को धन्यवाद दूंगा।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF