मैं सिर्फ क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहता था: शमी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-08-2018 / 4:32 PM
  • Update Date: 02-08-2018 / 4:32 PM

बर्मिंघम। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में अच्छी वापसी करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कहा कि क्रिकेट के प्रति जुनून की बदौलत ही वह कुछ महीने पहले मैदान की बाहर की समस्याओं से उबरने में सफल रहे। पहले टेस्ट के शुरूआती दिन शमी ने 64 रन देकर दो विकेट चटकाये जबकि आर अश्विन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 60 रन देकर चार खिलाड़ियों को आउट किया जिससे इंग्लैंड का स्कोर नौ विकेट पर 285 रन हो गया था। शमी पर कुछ महीने पहले उनकी पत्नी ने घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था।

उन्हें एक दुर्घटना में कुछ चोटें भी लगी थी जिसके बाद वह यो यो फिटनेस परीक्षण पास करने में असफल रहे और अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में नहीं खेल पाये थे। शमी ने कहा, दक्षिण अफ्रीका का दौरा काफी समय पहले हुआ था और फिर मैदान के बाहर भी कुछ मुद्दे थे। मुझे इन सबसे भी जूझना पड़ा लेकिन मेरा प्रयास यही रहा कि मुझे जो सबसे ज्यादा पसंद है और जो मेरे लिये सबसे ज्यादा अहम है, उसे करते रहना होगा।

उन्होंने कहा, मैं अपना काम जारी रखना चाहता था। मेरे सामने कितनी भी मुश्किलें आयें, मैं सिर्फ क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ करना चाहता था। इसका नतीजा आपके सामने है। शमी दक्षिण अफ्रीका से मिली 1-2 की हार में 15 विकेट से सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी रहे। उन्होंने कहा, गेंदबाजी इकाई के तौर पर और मैं खुद भी आज बहुत खुश हूं। मैंने इस चीज के लिये काफी कड़ी मेहनत की है। शमी ने कहा, जीवन में और आपके परिवार में उतार चढ़ाव तो होता ही रहता है। लेकिन देश की तरफ से खेलने में आपके ऊपर जिम्मेदारी होती है और जब आप अपना काम अच्छी तरह करते हो मुझे लगता है कि यह सर्वश्रेष्ठ चीज होती है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF