मैं अरविंद केजरीवाल और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से काफी प्रभावित हूं: शाह फैसल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 11-01-2019 / 8:08 PM
  • Update Date: 11-01-2019 / 8:08 PM

श्रीनगर। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से इस्तीफा देने वाले शाह फैसल ने अपने इस्तीफे की घोषणा के बाद शुक्रवार को कहा कि वह आगामी संसदीय चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि फिलहाल वह किसी पार्टी में शामिल नहीं होंगे। फैसल ने खुद को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान का फैन बताया। गौरतलब है कि शाह फैसल के इस्तीफे के बाद से ही अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह किसी पार्टी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।

शाह फैसल ने कहा, मैं अरविंद केजरीवाल और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से काफी प्रभावित हूं। लेकिन हम जानते हैं कि यहां (कश्मीर में) हमारे लिए काम करना इतना आसान नहीं हैं। अगर यहां के युवा मुझे मौका देते हैं तो मैं केजरीवाल या इमरान खान जैसा ही घाटी में दोहराना चाहूंगा। सिविल सेवा परीक्षा के टॉपर रहे फैसल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अलगाववादी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस में शामिल होने की संभावना से इनकार किया।

उन्होंने कहा, शासन में मिले अनुभवों का वहां कोई उपयोग नहीं हो सकता। फैसल ने कश्मीर में बगैर उकसावे के होने वाली हत्याओं और भारतीय मुसलमानों को कथित तौर पर हाशिए पर डाले जाने के खिलाफ विरोध जताते हुए सोशल मीडिया के जरिए 9 जनवरी को अपने इस्तीफे की घोषणा की थी। बता दें कि फैसल सिविल सेवा परीक्षा में टॉप करने वाले प्रथम कश्मीरी थे, जिसे लेकर वह चर्चित रहे हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF