रोजाना 400 लोगों का पेट भरता है ये शख्स, जानिए इनके सफर की पूरी कहानी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-11-2018 / 1:06 PM
  • Update Date: 07-11-2018 / 1:06 PM

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे है जो रोज सैकड़ों लोगों को मुफ्त में खाना खिलाता है। इस शख्स का नाम अज़हर मकसूसी है जो हैदराबाद का रहने वाला है। ये वो शख्स है जिसका इतजांर हर रोज हैदराबाद के गांधी अस्पताल के भिखारी, कुड़ा बीनने वाले, मज़दूर आदि ग़रीब लोग करते हैं।

क्योकि ये शख्स रोजाना 300-400 भूखे लोगों का पेट भरते है। मकसूसी किसी भी गरीब को कभी निराश नहीं करते और नियमित रूप से रोज दोपहर को उनकी थालियों में खाना पहुंचाते हैं। बताया जाता है कि अज़हर का बचपन भी काफ़ी गरीबी से बीता था। जब वो 4 साल के थे, तब उनके पिता का देहांत हो गया था। आर्थिक तंगी की वजह से उनके परिवार को कई बार भूखे पेट भी सोना पड़ता था।

घर का सदस्य कोई भूखा ना रहे इसलिए उन्होनें काफी छोटी उम्र से ही काम करना शुरू कर दिया था। एक दिन जब वो अपने काम से घर लौट रहे थे, तब उनकी नज़र एक गरीब महिला पर पड़ी। वो भूख के कारण काफी तड़फ रही थी। उसके इस दर्द को अज़हर आसानी से समझ रहे थे, इसलिए उन्होंने अपने पैसों से खाना ख़रीद कर उसे खिलाया।

गरीब लोगों की लचारी और बेबेसी को देख अज़हर ने तभी से ठान लिया कि उनके पास से जितना हो सकेगा वो उतने लोगों का पेट भरेंगे। और तब से लेकर आज तक ये सिलसिला यूं ही जारी है। उनकी लगन मेहनत और हौसला देखकर अब दूसरे लोग भी उनकी मदद के लिये आगें बड़ रहे है। कुछ लोग उन्हें राशन, तो कुछ खाना बांटने में अज़हर की मदद करने लगे हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF