आज का राशिफल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 03-02-2021 / 10:26 PM
  • Update Date: 03-02-2021 / 10:27 PM

मेष
मातृशक्ति की आराधना करना आपके लिए शुभ होगा। आज आप खुद को बहुत मजबूत महसूस करेंगे आपकी इच्छा शक्ति आपको जीत दिलवाएगी। वैसे आप स्वभाव से गंभीर है और परिस्थिति से जल्दी हार नहीं मानते। फिर भी किस बात के लिए और किस परिस्थिति में अपनी शक्ति लगाना है, यह आपको तय करना होगा। परिवार और काम की तरफ अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। बेकार की बातों में अपनी शक्ति और वक्त बर्बाद न करें।
लकी कलर : लाल, लकी नंबर : 3

वृषभ
आज किसी बढ़े बुजुर्ग का गुरु के मार्ग दर्शन में कार्य करने का दिन है। इनके सुझाव लेकर कार्य करने से बाधा दूर होगी। अपने दायरे से बाहर निकलकर नए लोगों के साथ जुड़ने की कोशिश करते रहें। आपको नए मित्र बनाने की अधिक आवश्यकता है। केवल खुद के ही विचारों में रहकर आपको नकारात्मकता मिल रही है। आपके आसपास के वातावरण में बदलाव लाने की कोशिश करते रहें।
लकी कलर : नारंगी, लकी नंबर: 7

मिथुन
भाग्यवर्धक दिन है। आप जिस भी काम की शुरूआत करेंगे उसमें सफलता निश्चित मिलेगी। आज आपकी राशि में भी जबरदस्त सुधार होगा। परिस्थिति आज आपके पक्ष में है भी और नहीं भी, इसलिए किसी भी बात में जरूरत से अधिक या अपनी क्षमता से अधिक रिस्क ना लें। कुछ बातों में आपको अत्यंत सकारात्मक परिणाम मिल सकता है और कुछ बातों में प्रयत्नों के बावजूद भी अपयश। इसलिए आज के दिन हो रही घटनाओं का असर खुद पर अधिक ना होने दें।
लकी कलर : लाल, लकी नंबर : 1

कर्क
अपने पुराने कार्यों को रिव्यू करने का दिन है। किसी भी निर्णायक स्थिति में पहुंचे तो सारे पहलुओं पर गौर करने के बाद ही फैसला लें। आपके द्वारा किए गए कामों के बारे में दूसरों के द्वारा प्रशंसा मिलने की अपेक्षा रखना, आपके लिए तकलीफदायक हो रहा है। इसलिए अपना काम करते रहें और बड़ा यश प्राप्त करने की सोच रखकर आगे बढ़ें। आपको आपके अंदर की सच्चाई और काम के प्रति निष्ठा को बढ़ाना होगा।
लकी कलर: बादामी, लकी नंबर : 10

सिंह
आज आपको समर्पण की भावना से काम करना होगा। सहयोगियों से विवाद होने के कारण मानसिक अशांति बने रहेगी। गले में तकलीफ हो सकती है। आज आपके किसी मित्र द्वारा आपको मार्गदर्शन मिल सकता है जिसकी वजह से आप से जुड़ी बातों को देखने का नया नजरिया भी आपको प्राप्त होगा। अध्यात्म में आज आपकी खास रूचि रहेगी। आध्यात्मिक क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए किए गए प्रयत्न को आज सफलता मिलेगी। आज के दिन भागादौड़ी थोड़ी कम रखें, पूरी तरह से आराम करने के बाद ही आपको सकारात्मक ऊर्जा भी प्राप्त होगी।
लकी कलर: हरा, लकी नंबर: 8

क्न्या
अनचाहा बदलाव होने से आपको सब खत्म सा लगेगा। आज अपने भाग्य को न आजमाएं। किसी महत्वपूर्ण विषय में आपको फिर से शून्य से शुरूआत करनी होगी। अपनी गलतियों का अवलोकन करें। आपके अंदर बढ़ते हुए गिल्ट को खत्म करने की कोशिश आपकी सफल रहेगी। दूसरों के द्वारा मिल रही आलोचना को नजरअंदाज करना आपको सीखना होगा। खासकर के परिवार के किसी करीबी व्यक्ति द्वारा आप को नीचा दिखाने की कोशिश की जाएगी।
लकी कलर : सफेद, लकी नंबर : 3

तुला
कॉम्बिनेशन और कॉम्प्रोमाइस से भरा दिन रहेगा। आज नए प्रयोग करने से आपको सफलता तो मिलेगी लेकिन दुसरों के मतों का ध्यान रखें। प्रयत्नों द्वारा आप परिस्थिति में बदलाव ला पाएंगे और खुद के प्रति कोई आपको ऐसी बात पता चलेगी जिसकी वजह से आप को सकारात्मक बदलाव भी दिख सकता है ।मेडिकल क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति या विद्यार्थी अपने काम को बेहतरीन तरीके से कर पाने की वजह से उनके प्रयत्नों को और उनके द्वारा लिए गई मेहनत को उचित न्याय मिलेगा।
लकी कलर : नीला, लकी नंबर : 8

वृश्चिक
आज आप अपने आस-पास के रिश्तों और चीजों में बहुत ज्यादा जुड़ाव महसूस करेंगे। असुरक्षा की भावना से कुछ नकारात्मक रहेंगे। जीवन में आगे रफ्तार से बढ़ने की आपकी इच्छा बढ़ेगी जिसकी वजह से आप खुद ही खुद पर तनाव बना रहे हैं। वर्तमान की परिस्थिति का आनंद लेना सीखना होगा। आप और आपके पार्टनर मिलकर परिवार संबंधित सभी समस्याओं को मात दे पाएंगे। इसलिए एक दूसरे के साथ कम्युनिकेशन ठीक रखना आपके लिए अधिक जरूरी होगा।
लकी कलर : स्लिेटी, लकी नंबर : 8

धनु
आपके आसपास किसी तरह का क्योस मचेगा, जिससे आपको क्रोध आएगा। मन को शांत रखें। आज के लिए जरूरी कार्य को टाल दें। आपके मूड में आ रहे बदलाव की वजह से आपको छोटी तकलीफ से भी बड़ी नजर आ रही है। नकारात्मक विचार अधिक रहने की वजह से आप खुद को और दूसरों को भी तकलीफ दे रहे हैं। पैसों संबंधित चिंता आपकी गलती की वजह से बढ़ेगी। किसी करीबी व्यक्ति के साथ गलतफहमी आपके बर्ताव के कारण हो सकती है।
लकी कलर : हल्का हरा, लकी नंबर : 3

मकर
कार्ड आपके अनुकूल है आज आध्यात्मिक कार्य में रूचि बनेगी। और आपको परिवार और समाज में सम्मान मिलेगी। जीवन संबंधित सभी बातों में आज आपको संतुलन महसूस हो सकता है। आज का दिन आपका सकारात्मक तरीके से आप बिता पाएंगे, भले ही आज आप बड़ी प्रगति ना देख पाए फिर भी मन आनंदित ही रहेगा। किसी व्यक्ति या मित्र से अचानक से मुलाकात होना आपको आनंद दिला सकता है।
लकी कलर : नीला, लकी नंबर : 2

कुंभ
मन की बैचेनी और अधिक भावनात्मक विचार आज आपको घेरेंगे। नकारात्मकता से अपने को दूर रखें। रिश्तों में गलत फहमी आ सकती है। खुद के द्वारा लिए गए निर्णय को दूसरों को बता पाना या दूसरों के द्वारा हो रही तकलीफ को योग्य मार्ग से प्रकट करना आपके लिए मुश्किल होगा। जिसकी वजह से मानसिक तनाव बना रहेगा। किस व्यक्ति पर विश्वास रखें, यह तय करना भी आज आपके लिए मुश्किल हो सकता है।
लकी कलर : सफेद, लकी नंबर : 10

मीन
जीवन में प्रकाश की ओर जा रहे हो, आज का कार्ड बता रहा है रूढ़िवादी के परे आप अपने रास्ते खुद बनाएं, अस्तीत्व आपके साथ है। जिन बातों के बारे में आप निर्णय नहीं ले पा रहे थे, उन बातों के लिए विचारों में क्लेरिटी आज आ सकती है फिर भी उस पर काम करना आपके लिए कठिन होगा। अपने अंदर की इच्छा शक्ति को और मजबूत बनाने की कोशिश करते रहे आप के कमजोर विचारों के कारण आप हर किसी बात में कमजोर पड़ रहे हैं।
लकी कलर : गोल्डन, लकी नंबर : 10

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF