पाखंडी बाबाओं के खिलाफ अभियान चलाएगा हिन्दू शक्ति दल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-09-2017 / 9:22 PM
  • Update Date: 09-09-2017 / 9:22 PM

 नई दिल्ली। धर्म के नाम पर लोगों को गुमराह कर खुद भगवान बन जाने वाले पाखंडी बाबाओं के खिलाफ अब अखिल भारतीय हिंदू शक्ति दल अभियान छेड़ने जा रहा है। हिंदू शक्ति दल के सदस्य सभी राज्यों में यह अभियान चलाएंगे। अभियान के तहत नकली बाबाओं के खिलाफ पहले जानकारी जुटाई जाएगी।

इसके बाद लोगों को जागरूक किया जाएगा। इस अभियान का नेतृत्व देवबंद स्थित श्री बाला सुंदरी मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष पंडित सतेंद्र शर्मा करेंगे। हिंदू रक्षा दल ने उन्हें उत्तर भारत का प्रभारी नियुक्त किया है। यह अभियान उत्तर भारत के सात राज्यों में चलाया जाएगा। प्रेसवार्ता के दौरान हिंदू रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेंद्र शर्मा ने कहा कि पिछले कुछ समय से कथित बाबा बने लोगों के कारनामों से हिंदू समाज आहत है।

आशाराम, रामपाल, गुरमीत राम-रहीम जैसे लोगों के कृत्यों ने हिंदुओं की भावनाओं और विचारधारा को आघात पहुंचाया है। ऐसे लोगों के बारे में अगर समय रहते जनता के बीच सच्चाई उजागर की जाए तो कई लोगों को बचाया जा सकता है। इसलिए दल ने अब ‘सावधान’ नाम से अभियान चलाने का फैसला लिया है। ‘सावधान’ के जरिए लोगों से नकली संतों से दूर रहने की अपील की जाएगी। सतेंद्र शर्मा ने कहा कि बाबा और संतों के भेष में कुछ लोग माफिया बन बैठे हैं।

वे अपराध को बढ़ावा दे रहे हैं। इनकी वजह से अच्छे और सच्चे संत की गरिमा खतरे में पड़ जाती है। इसके साथ हिंदू समाज शर्मसार होता है। ऐसे लोगों को अब बेनकाब करने का समय आ गया है। कहा कि हिंदू रक्षा दल प्रत्येक जिले में गुप्तचर इकाई खड़ी करेगा। इसका काम ऐसे बाबाओं की करतूतों के सबूत निकालना है। इन सबूतों के आधार पर लोगों को जागृत किया जाएगा।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF