हिमाचल : सरकार को करोड़ों का चुना लगाने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 30-01-2018 / 12:48 PM
  • Update Date: 30-01-2018 / 12:48 PM

सिरमोर। हिमाचल प्रदेश में ही नहीं, बल्कि उत्तराखंड़ में भी फर्जी एमफार्म और बिल बनाकर सरकार को करोड़ों का चूना लगाने वालों का बड़ा नेटवर्क है। उत्तराखंड में दबोचे गए दो आरोपियों से पुलिस पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुए हैं। जानकरी के अनुसार पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी कि बरामद किए गए फर्जी बिल और एमफार्म कहां प्रिंट होते थे, इसी फर्जीबाड़े में पुलिस ने दबिश देकर उत्तराखंड से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

आरोपी से पुछताछ में फर्जीबाड़े की परतें खुलने लगी हैं। जिसमें खुलासा हुआ है कि फर्जी बिल और एम फार्म वाहन चालकों को एक-एक हजार रुपये में मुहैया करवाए जाते थे। इन्हीं फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अवैध खनन कर सामग्री राज्य के उस पार पहुंचाई जाती थी। यह भी खुलासा हुआ है कि जिस फर्म के नाम के यह बिल और एम फार्म है, वह दिल्ली की है।

फर्म के मालिक से भी पुलिस पूछताछ कर सकती है। उधर, पुलिस अधीक्षक रोहित मालपानी ने बताया कि इस फर्जीबाड़े में बड़े गिरोह का हाथ है। उन्होंने मामले में और गिरफ्तारियां होने की संभावनाओं से भी इंकार नहीं किया। फर्जी एमफार्म के मामले में फरार चल रहा दूसरा आरोपी भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस थाना पांवटा साहिब में खनन रक्षक की शिकायत पर दर्ज हुए मामले में पुलिस ने रोहित गोयल को गिरफ्तार किया था। फरार चल रहा आमिर खान भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। अदालत में पेश करने पर दोनों आरोपियों को एक फरवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF