हिमाचल में अब जय ‘राम’ राज, – 27 को होगी ताजपोशी, बोले – कांग्रेस मुक्त का हमारा सपना पूरा हुआ

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 24-12-2017 / 5:18 PM
  • Update Date: 24-12-2017 / 5:18 PM

शिमला। बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर दिया है। हिमाचल के सेराज से विधायक जयराम ठाकुर राज्य के नए मुखिया होंगे। रविवार को शिमला में आयोजित विधायक दल की बैठक में इसका फैसला हुआ। विधायक दल की बैठक में दिल्ली से भेजे गए पर्यवेक्षक निर्मला सीतारमन और नरेंद्र तोमर मौजूद थे।

27 दिसंबर होगी ताजपोशी
विधायक दल द्वारा चुने जाने के बाद बीजेपी नेताओं के एक शिष्टमंडल ने जयराम ठाकुर की अगुवाई में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। राज्यपाल से मुलाकात के बाद 27 दिसंबर की तारीख जयराम ठाकुर की ताजपोशी के लिए तय की गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

हमारा सपना पूरा हो गया
विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद जयराम ठाकुर ने मीडिया से बात की। उन्होंने पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं का शुक्रिया अदा किया। सीएम चुने जाने के बाद जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी और अमित शाह के मिशन ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ का जिक्र किया। उन्होंने कहा, ‘पूरे उत्तर भारत में हिमाचल ऐसा प्रदेश रह गया था, जहां हम सभी बीजेपी की सरकार का इंतजार कर रहे थे। हमारा सपना पूरा हो गया है और अब हिमाचल प्रदेश भी कांग्रेस मुक्त हो गया है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF