हिमाचल में बीजेपी ने प्रेम कुमार धूमल को बनाया सीएम उम्मीदवार, अमित शाह ने किया ऐलान

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 31-10-2017 / 6:15 PM
  • Update Date: 31-10-2017 / 6:15 PM

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में प्रेम कुमार धूमल बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। हिमाचल के मुख्यमंत्री रहे प्रेम कुमार धूमल पर एक बार फिर से पार्टी ने भरोसा जताया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हिमाचल के राजगढ़ में आयोजित रैली में इसकी घोषणा की। हिमाचल विधानसभा चुनाव में मतदान से पहले बीजेपी ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार की घोषणा की है।

कांग्रेस ने भी किया ऐलान
इससे पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी वीरभद्र सिंह को अपनी पार्टी का सीएम उम्मीदवार घोषित किया था। फिलहाल वीरभद्र सूबे के मुख्यमंत्री हैं। धूमल के नाम का ऐलान करते हुए अमित शाह ने कहा कि पूरे देश में बीजेपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है, लेकिन अब सब लोग कह रहे हैं कि आखिर हिमाचल में बीजेपी किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ रही है, तो मैं ऐलान करता हूं कि बीजेपी प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में चुनाव में उतर रही है।

मुझे विश्वास हैं कि प्रेम कुमार…
बीजेपी उम्मीदवार के नाम का ऐलान करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, ‘मुझे विश्वास हैं कि प्रेम कुमार धूमल के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रेम कुमार धूमल इस बार अपनी पारंपरिक सीट हमीरपुर की बजाए सुजानपुर से चुनाव लड़ रहे हैं। इस घोषणा के साथ ही प्रदेश में पार्टी की पसंद के बारे में इस शीर्ष पद के लिये जारी अटकलों पर विराम लग गया है।

नाम सुनते ही मंच पर तालियों की गड़गड़ाहट
बीजेपी अध्यक्ष ने जैसे ही रैली में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में प्रेम कुमार धूमल के नाम का ऐलान किया, वैसे ही मंच तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। उन्होंने हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र को चुनौती देते हुए कहा कि हम धूमल के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे। शाह ने कहा कि 18 दिसंबर के बाद धूमल हिमाचल के मुख्यमंत्री होंगे। अमित शाह ने कहा कि हिमाचल की जनता को भाजपा सरकार चाहिए, जो मोदी जी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करे, ना की माफियाओं और भ्रष्टाचारियों से घिरी कांग्रेस सरकार।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF