हिमाचल प्रदेश: सोलन में इमारत गिरी, 2 लोगों की मौत, बचाव कार्य जारी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 14-07-2019 / 11:47 PM
  • Update Date: 14-07-2019 / 11:49 PM

सोलन। हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले के कुमारहट्टी में रविवार को दोपहर बहुमंजिला इमारत अचानक ढह गया। इस इमारत में मौके पर 37 लोग मौजूद थे, जिनमें 30 सैनिक भी थे। दरअसल, सैनिक खाना खाने के लिए यहां रुके थे और अनहोनी ऐसी हुई कि उसी वक्त इमारत जमींदोज हो गई। घटना में अब तक 2 लोगों की मौत की खबर है। सोलन के असिस्टेंड डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट विवेक चंदेल ने बताया कि अब तक 27 लोगों को बचाया जा चुका है। अब भी 12 से 13 लोगों की तलाश जारी है, जिनके मलबे में दबे होने की आशंका है।

फिलहाल बचाव एवं राहत कार्य जारी है। लगातार भारी बारिश के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। पंचकूला से नैशनल डिजास्टर रेस्पॉन्स फोर्स (एनडीआरएफ) की टीम को बुलाया गया है। जानकारी के मुताबिक, रास्ते से गुजर रहे सेना के जवान यहां खाना खाने के लिए रुके हुए थे, उसी दौरान यह हादसा हुआ। बताया गया कि सेना के जवानों के साथ उनके परिवार के लोग भी थे। लगातार भारी बारिश के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में मुश्किल हो रही है।

इस बीच बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि उन्होंने बचाव कार्य को लेकर सीएम जयराम ठाकुर से बात की है और वह अभियान की निजी तौर पर निगरानी कर रहे हैं। एक अधिकारी ने बताया कि इस बहुमंजिला इमारत के गिरने से लगभग 35 लोग दब गए हैं। रेवेन्यू ऐंड डिजास्टर मैनेजमेंट के विशेष सचिव डीएस राणा ने बताया कि अब तक 23 लोगों को बचाया जा चुका है और लगातार भारी बारिश हो रही है। मलबे में दबने के चलते दो लोगों की मौत भी हो गई है। पंचकूला से एनडीआरएफ और मेडिकल की टीमें पहुंच गई हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उम्मीद जताई है कि अगले कुछ घंटों में राहत एवं बचाव कार्य पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि घटना की जांच कराई जाएगी। उन्होंने सेना के एक जवान समेत 2 लोगों की मौत की पुष्टि की है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया था, ‘सोलन के समीप कुमारहट्टी में एक निजी होटल ढहने की अति दुःखद सूचना मिली है। राहत कार्य में एनडीआरएफ की टीम सहित स्थानीय प्रशासन जुटा है। लोगों को सुरक्षित बचाने के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।’

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF