अरबपति लड़ रहा हिमाचल विधानसभा चुनाव

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 26-10-2017 / 5:40 PM
  • Update Date: 27-10-2017 / 8:13 PM

शिमला। हिमाचल विधानसभा चुनाव में यूं तो कई करोड़पति प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं, लेकिन एक अरबपति भी अपनी किस्मत आजमाने सऊदी अरब से हिमाचल आया है। जी हां बात निर्दलीय प्रत्याशी प्रकाश राणा की हो रही है।

प्रकाश राणा मंडी जिले की जोगिंदरनगर विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं। प्रकाश ने विधानसभा चुनाव में राजनीतिक पार्टियों से टिकट की दावेदारी जताई थी, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला, इसलिए वो निर्दलीय ही चुनाव मैदान में कूद पड़े।

हेलीकॉप्टर से आते हैं घर

प्रकाश की संपत्ति और रसूख का इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि वो दिल्ली से अक्सर अपने गांव लड़भड़ोल में हेलिकॉप्टर से आते हैं। उन्होंने घर के बाहर हेलीपैड भी बनवा रखा है। प्रकाश राणा सऊदी अरब में डायमंड समेत कई कंपनियों के मालिक हैं। जोगिंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के गांव गोलवां निवासी प्रकाश राणा करीब छह महीने पहले अपने गांव वापिस आ गए थे।

1985 में गए थे सउदी अरब

प्रकाश राणा बताते हैं कि साल 1985 में वो काम की तलाश में सऊदी अरब चले गए थे। आज की तारीख में वहां उनका करोड़ों का विजनेस है। सऊदी में पार्टनरशिप में ट्रांसपोर्ट, कंस्ट्रक्शन, डायमंड और इंजीनियरिंग इक्यूप्मेंट्स का उनका कारोबार है। जिसे उनका बेटा राहुल राणा संभाल रहा है।

ये है राजनीति में आने की वजह

प्रकाश राणा का कहना है कि उनके स्वर्गीय पिता की इच्छा थी कि वह राजनीति में आएं और जनता की सेवा करें। इसलिए वो अब राजनीति में आ रहे हैं। उन्होंने नामांकन के दौरान देश में 24 करोड़ की चल अचल संपति और 47 बैंक खातों का ब्यौरा दिया है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF