भारत बंद के दौरान बिहार में 2 साल की बच्ची की मौत, बीजेपी ने पूछा – कौन है मौत का जिम्मेदार?

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-09-2018 / 4:23 PM
  • Update Date: 10-09-2018 / 4:23 PM

नई दिल्‍ली। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर आज देश के कई राज्‍यों में हिंसक प्रदर्शन हुआ। सोमवार को कांग्रेस समेत 21 राजनीतिक दलों ने भारत बंद बुलाया। इस भारत बंद के दौरान देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुआ और आगजनी भी हुई। वहीं ‘भारत बंद’ के दौरान जाम में फंसने से एक दो साल की बच्ची की मौत हो गई है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने घटना पर पूछा है कि इस बच्ची की मौत का जिम्मेदार कौन है। वहीं जहानाबाद के एसडीओ परितोष कुमार ने बंद की वजह से बच्ची की मौत होने से इंकार किया है उनका दावा है कि बच्ची को परिजन देर से ही लाए थे इसीलिए उसकी मौत हुई है। वहीं जब इस मुद्दे पर मृतक के परिवार से बातचीत की गई तो उनका कहना है कि समय से रहते अगर वाहन मिल जाता तो बच्ची की जान बच जाती।

भाजपा नेता ने कहा कि सरकार ने महंगाई पर काबू किया है। 2014 में मुद्रास्फीति 10.4 प्रतिशत थी जो आज 4.7 प्रतिशत है। सरकार ने आयकर सहित विभिन्न करों में रियायत दी है और ग्रामीण सड़कों, ग्रामीण विद्युतीकरण, मनरेगा, खाद्य सब्सिडी आदि में खूब व्यय किया है।

आयुष्मान भारत में दस करोड़ परिवारों को पांच लाख रुपए प्रतिवर्ष का स्वास्थ्य बीमा दिया जाना है। मोदी सरकार ने पांच करोड़ अति गरीबों का जीवन स्तर सुधारा है। उन्होंने कहा कि इस बारे में सार्थक बहस होनी चाहिए।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF