इलाहाबाद HC में घटी अजीबोगरीब घटना – कोर्ट में वकील का उतरवाया गाउन-बैंड

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-09-2018 / 5:28 PM
  • Update Date: 01-09-2018 / 5:28 PM

इलाहाबाद। इलाहाबाद हाईकोर्ट में बुधवार को उस समय अजीबोगरीब स्थिति पैदा हो गई। हाईकोर्ट में एक मुकदमे की सुनवाई के दौरान वहां मौजूद वकील उस समय सकते में आ गए जब, एक वकील ने दूसरे वकील पर उसके ऐडवोकेट रोल का बिना उसकी अनुमति के प्रयोग करने और मुकदमों में बहस कर कोर्ट को गुमराह करने की जानकारी दी।

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए अदालत ने रजिस्ट्रार जनरल को इस मामले की जांच करने और 14 सितंबर तक एक सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट पेश करने को कहा। मामले की अगली सुनवाई 14 सितंबर को होगी। इस बीच, अदालत ने अधिवक्ता जितेंद्र कुमार सिंह के नाम पर वकालत कर रहे व्यक्ति को किसी भी अदालत के समक्ष पेश होने या अधिवक्ता का यूनीफार्म पहनने से रोक दिया।

राम गोपाल नाम के एक व्यक्ति द्वारा दायर आपराधिक याचिका पर बुधवार को जब सुनवाई शुरू की गई तो राम गोपाल का वकील इस मामले में बहस के लिए खड़ा हुआ। तभी अदालत में मौजूद एक अन्य अधिवक्ता ने आपत्ति की कि जिस जितेंद्र कुमार सिंह का रोल नंबर उपयोग किया जा रहा है, वह जितेंद्र कुमार वे स्वयं हैं।

कोर्ट ने अधिवक्ता जितेंद्र कुमार सिंह का गाउन और बैंड भी कोर्ट में ही उतरवा लिया और पुलिस अभिरक्षा में लेकर कोर्ट रूम से महानिबंधक कार्यालय तक ले जाने का निर्देश दिया और महानिबंधक को प्रारंभिक पूछताछ के बाद वकील को मुक्त करने को कहा है। कोर्ट ने बहस करने वाले वकील जितेंद्र कुमार को पूछताछ में सहयोग करने और अगली तारीख पर हाजिर होने का निर्देश दिया है। यह आदेश जस्टिस विपिन सिन्हा और जस्टिस इफाकत अली खान की खण्डपीठ ने रामगोपाल की अर्जी पर सुनवाई करते हुए दिया है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF