यहां शव यात्रा के दौरान लड़कियों से कराया जाता है अश्लील डांस, वजह जान होगे हैरान

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 13-05-2019 / 5:05 PM
  • Update Date: 13-05-2019 / 5:05 PM

जब किसी की मृत्यु होती है तो परिवार वाले और व्यक्ति के सगे-संबंधि विलाप करते हैं और धार्मिक मान्यताओं के अनुसार उसका अंतिम संस्कार करते हैं। आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि एक जगह ऐसी है जहां पर व्यक्ति के मरने के बाद उसकी शवयात्रा के दौरान लड़कियों से अश्लील डांस कराया जाता है और इसी के बाद अंतिम संस्कार किया जाता है।

बता दें कि चीन के एक गांव की ये अजीबोगरीब परंपरा है, जिसे यहां के लोग पूरी शिद्दत से निभाते हैं। यहां के लोगों का मानना है कि डांस करने से अंतिम यात्रा के दौरान जमकर लोग जुटते हैं और जितने ज्यादा लोग होते हैं मरने वाले की आत्मा को उतना ही सुकून मिलता है। वहीं महिलाएं भी अपने पति की मृत्यु के बाद उसके शव के पास डांसर्स से अश्लील डांस कराती हैं और उनका मानना होता है कि उनके पति दुनिया से चले गए हैं पर उन्हें शानदार और आखिरी तोहफा देने के लिए वे ऐसा कर रही हैं।

जो डांसर्स यहां डांस करने के लिए आती हैं उन्हें अच्छी खासी रकम दी जाती है। हालांकि अब यहां की सरकार इसके बारे में सख्त कदम उठाने की सोच रही है। इससे पहले भी इसे लेकर कार्रवाही की जा चुकी है लेकिन इसका कोई प्रभाव ग्रामीणों पर नहीं पड़ा है और ये अजीबोगरीब परंपरा ग्रामीण इलाकों में बंद होने का नाम नहीं ले रही है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF