ट्रैक्टर रैली पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, CJI ने कहा- दिल्ली में कौन प्रवेश करेगा, ये पुलिस को तय करना है

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-01-2021 / 2:39 PM
  • Update Date: 18-01-2021 / 2:39 PM

नई दिल्ली। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन सोमवार को भी जारी है। आज किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। इस सुनवाई में कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में कौन आएगा-कौन नहीं, ये पुलिस तय करेगी। साथ ही कहा कि रामलीला मैदान में प्रदर्शन की इजाजत पर पुलिस को फैसला करना है।

सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया शरद अरविंद बोबडे ने कहा, दिल्ली में रैली निकाले जाने के मामले में हमने पहले ही कहा था कि यह कानून व्यवस्था का मामला है और यह पुलिस को देखना है। उन्‍होंने कहा, यह देखना पुलिस का काम है, कोर्ट का नहीं कि कौन दिल्ली में प्रवेश करेगा, कौन नहीं करेगा, कैसे करेगा!

सीजेआई ने कहा कि पुलिस को कानून व्यवस्था बनाए रखने का अधिकार है, हमें बताने की जरूरत नहीं है। इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली पुलिस गणतंत्र दिवस की गरिमा सुनिश्चित करें। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई बुधवार के लिए टल दी है।

बता दें कि किसान संगठनों ने ऐलान किया है कि वो दिल्ली में 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। जिसे रोकने के लिए पुलिस कोशिश कर रही है। उधर, किसान संगठन आज महिला किसान दिवस भी मनाएंगे। ट्रैक्टर मार्च से पहले किसान यूनियन महिलाओं को एकजुट करने के लिए महिला किसान दिवस मना रहे हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF