कोझिकोड पहुंचे हरदीप सिंह पुरी, मृतकों के परिजन को 10 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-08-2020 / 3:09 PM
  • Update Date: 08-08-2020 / 3:09 PM

नई दिल्ली। केरल के कोझिकोड में हुए विमान हादसे में मरने वालों की संख्या 21 पहुंच गई है। दुबई से 190 लोगों के साथ आ रही एअर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान शुक्रवार को यहां भारी बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान हवाईपट्टी पर फिसलने के बाद खाई में जा गिरा। जिसके बाद विमान दो हिस्सों में टूट गया और उसमें सवार दो पायलटों समेत 21 लोगों की मौत अब तक हो चुकी है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी कोझिकोड एयरपोर्ट पहुंचे और वहां हालातों का जायजा लिया। पुरी ने हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। वहीं गंभीर रूप से घायलों को 2-2 लाख रुपये तथा मामूली रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि दी जाएगी।

पुरी ने कहा, यह विमान हमारे सबसे अनुभवी कमांडर, कैप्टन दीपक साठे उड़ा रहे थे। वे इस एयरपोर्ट पर 27 बार लैंडिंग कर चुके थे। उन्होंने कहा कि 10 साल पहले इसी एयरपोर्ट पर लैंडिंग के दौरान विमान में आग लग गई थी। उसके बाद किए गए सुरक्षा उपायों की वजह से ही इस हादसे में मौतें कम हुईं।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन अरविंद सिंह ने कहा कि 2015 में इस रनवे पर दिक्कत थी, लेकिन इसे ठीक किए जाने के बाद पिछले साल क्लियरेंस दे दी गई थी। उन्होंने कहा कि विमान को जिस रनवे पर उतरना था उस पर नहीं उतर सकता था। ऐसे में इसे दूसरे रनवे पर उतारने की कोशिश की गई। हम स्थितियों को देख रहे हैं और एयरपोर्ट से विमानों की आवाजाही जल्द शुरू कर दी जाएगी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF