कड़ी मेहनत और फिटनेस से मुझे फायदा मिला: बुमराह

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 22-08-2018 / 10:07 AM
  • Update Date: 22-08-2018 / 10:07 AM

नाटिंघम। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद अपनी शानदार वापसी और टेस्ट क्रिकेट में दूसरी बार पांच विकेट लेने के कारनामे का श्रेय कैमरे के पीछे की गयी कड़ी मेहनत और फिटनेस को दिया। बुमराह ने 85 रन देकर पांच विकेट लिये हैं जिससे इंग्लैंड की टीम तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में 521 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन नौ विकेट पर 311 रन बनाकर हार के कगार पर पहुंच गयी है। उन्होंने कहा, जब मैंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया तो मेरा पहला स्पेल दस ओवर का था।

मैं रणजी ट्राफी में हमेशा अधिक से अधिक ओवर करता रहा और जिससे मुझे मदद मिली। इसका मुझे आज भी फायदा मिला। बुमराह ने कहा, जब मैं चोटिल था तो मैंने अपनी फिटनेस और अभ्यास पर ध्यान दिया। मैं हमेशा अपने ट्रेनर के संपर्क में रहा ताकि वापसी करने पर मैं अच्छी स्थिति में रहूं। इन सभी से मुझे आज मदद मिली। इस तेज गेंदबाज ने दूसरी बार टेस्ट क्रिकेट में पारी में पांच विकेट लिये।

इससे भारत का श्रृंखला में 0-2 की हार से उबरकर वापसी का रास्ता साफ हो गया। बुमराह ने कहा, आपको कुछ भी आसानी से नहीं मिलता। आपको इसके लिये काम करना होता है। हमने कड़ी मेहनत की। इस कड़ी मेहनत से आपको ऐसे दिनों में सफलता मिलती है। कैमरे से इतर हम जो कड़ी मेहनत करते हैं, ऐसे दिनों में उसका नतीजा देखने को मिलता है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF