सिक्स पैक हासिल करने के लिए बेहद कठिन ट्रेनिंग से गुजरना पड़ा: ताहिर

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-02-2021 / 4:07 PM
  • Update Date: 20-02-2021 / 4:07 PM

अपनी अगली फ़िल्म ‘लूप लपेटा’ में पहली बार एक रोमांटिक हीरो के तौर पर नज़र आने वाले ताहिर राज भसीन को सिक्स पैक हासिल करने के लिए बेहद कठिन ट्रेनिंग से गुजरना पड़ा है। इस बारे में खुलकर बताते हुए वह कहते हैं: ‘इसके लिए मैंने तीन महीने तक कड़ी मेहनत की है!’

वर्सेटाइल एक्टर ताहिर राज भसीन अपनी अगली फ़िल्म ‘लूप लपेटा’ में तापसी पन्नू के साथ एक रोमांटिक हीरो की भूमिका निभा रहे हैं, और इस फ़िल्म में वह सिक्स पैक के साथ दिखाई देंगे! इस बेहतरीन रोमांटिक फ़िल्म में उन दोनों की जोड़ी दर्शकों के लिए एकदम नई होगी, क्योंकि ताहिर और तापसी को पहली बार एक-दूसरे के ऑपोजिट कास्ट किया गया है। ताहिर के अनुसार, अपने किरदार को पर्दे पर शानदार ढंग से प्रस्तुत करने के लिए बॉडी-बिल्डिंग का अनुभव वाकई बेहद रोमांचक था।

ताहिर बताते हैं कि, “सत्या (फ़िल्म में उसका नाम) के बैकग्राउंड को देखते हुए, इस फ़िल्म में मेरे किरदार का बॉडी-टाइप काफी मायने रखता है। उसकी शख़्सियत ऐसी होनी चाहिए कि जब वह कमरे में चले तो आपकी निगाहें उस पर टिक जाएं। उनके कैरेक्टर की बहुत सी ख़ासियतें, जैसे कि उसका बेपरवाह होना और उसकी बेअदबी और हाज़िरजवाबी उसके परफॉर्मेंस और स्क्रिप्ट में शामिल हैं, लेकिन इस किरदार को पर्दे पर बिल्कुल वैसा ही दिखाने के लिए फिजिकल स्ट्रक्चर भी बेहद जरूरी है। हम जानते थे कि इस फ़िल्म की शूटिंग गोवा में होने वाली है और सत्या को आउटडोर्स में समय बिताना है, इसलिए हमें उसकी शारीरिक बनावट को भी पर्दे पर इसके अनुरूप दिखाना जरूरी था और इसी वजह से आपको पहली नज़र में सबसे बेहतरीन रोमांटिक हीरो दिखाई देगा।”

कैरेक्टर के लिहाज से बॉडी बनाने के लिए उन्होंने कितनी कठिन ट्रेनिंग ली है, इस बारे में बात करते हुए ताहिर कहते हैं, “एब्स पाने के लिए कमिटमेंट और कंसिस्टेंसी बेहद जरूरी है, और यही इसकी सबसे बड़ी ट्रिक और चैलेंज भी है। खुशकिस्मती से, लॉकडाउन की इसमें अहम भूमिका रही क्योंकि इस दौरान मैंने इसके लिए अपनी डाइट पर खास ध्यान दिया। मैंने तीन महीने तक कड़ी मेहनत की और हर हफ्ते अच्छी तरह एक्सरसाइज करने के साथ-साथ मैंने अपनी डाइट में प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट के रेश्यो को कंट्रोल किया। मैंने ट्रेनिंग की रूटीन बनाई थी जिसमें बॉडी-वेट और कार्डियो शामिल था। इन सब चीजों को मैनेज करना काफी चैलेंजिंग था, क्योंकि हम फुल डे शूटिंग के साथ-साथ इस पर भी पूरा ध्यान दे रहे थे। लेकिन सच कहूं तो इसमें मुझे काफी मजा आया क्योंकि इसने मुझे फ़िल्म में सत्या के किरदार के करीब पहुंचा दिया।”

ऐसा लग रहा है कि ‘मर्दानी’ और ‘फोर्स 2’ में अपने बेहतरीन परफॉर्मेंस से ऑडियंस का दिल जीतने वाले ताहिर अपनी अगली फ़िल्म लूप लूपेटा में खुद को दर्शकों के सामने एक नए अवतार में पेश करना चाहते हैं। वह कहते हैं, “हमारे फ़िल्म के डायरेक्टर, आकाश (भाटिया) ऐसा बिल्कुल नहीं चाहते थे कि फ़िल्म में मैं बहुत अधिक जिम करने वाले व्यक्ति की तरह नजर आऊं, बल्कि इसमें मुझे बिल्कुल अपने कैरेक्टर सत्या की तरह दिखना था, जो गोवा का रहने वाला है और काफी बेपरवाह है, साथ ही वह अपने खाली समय में बीच पर वॉलीबॉल या फुटबॉल खेलता है। इसलिए मेरे वर्कआउट की रूटीन काफी सोच-समझ कर बनाई गई, ताकि मैं बीच पर मौज-मस्ती करने वाले स्पोर्टी ब्वॉय की तरह दिख सकूं।”

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF