आज 1 बजे होगा गुजरात चुनाव की तारीखों का ऐलान, दो चरणों में होगा चुनाव- सूत्र

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 25-10-2017 / 12:31 PM
  • Update Date: 27-10-2017 / 8:09 PM

नई दिल्‍ली। गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा में देरी को लेकर उठे विवाद के बीच चुनाव आयोग राज्य में दो चरणों में चुनाव के कार्यक्रम का ऐलान आज करने जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, दोपहर एक बजे चुनावी तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। गुजरात विधानसभा का कार्यकाल अगले साल 23 जनवरी को पूरा हो रहा हैघोषित नहीं करने को लेकर चुनाव आयोग की आलोचना हो रही है।

विपक्ष आरोप लगा रहा है कि गुजरात चुनावों के कार्यक्रम में देरी करके चुनाव आयोग राज्य और केंद्र की भाजपा सरकार को आचार संहिता लगने से पहले समय दे रहा है ताकि लोक-लुभावन योजनाओं की घोषणा कर मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में किया जा सके।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त एके जोती ने गुजरात से पहले हिमाचल प्रदेश के चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के फैसले का बचाव करते हुए कहा था कि चुनाव की तारीखें घोषित करने से पहले कई कारकों पर विचार किया जाता है, जिनमें मौसम, बाढ़ राहत कार्य और पर्व का समय आदि हैं।

आगामी गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए सीआरपीएफ और बीएसएफ जैसे केंद्रीय सशस्त्र बलों के 32,000 से ज्यादा और राज्य पुलिस के करीब 55000 कर्मियों को तैनात किए जाने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश में नौ नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों से 10,000 और राज्य पुलिस से 14,000 कर्मियों की तैनाती की उम्मीद है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF