गुजरात निकाय चुनाव: भाजपा बड़ी जीत की ओर, कांग्रेस का सूपड़ा साफ

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 23-02-2021 / 6:38 PM
  • Update Date: 23-02-2021 / 6:38 PM

नई दिल्ली। गुजरात में स्थानीय निकाय चुनावों के नतीजे आने शुरू हो चुके हैं। बीजेपी अधिकांश सीटों पर आगे चल रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी (AAP) सूरत में आश्चर्यजनक परिणाम दे रही है। सूरत नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने 93 सीटों पर अपनी जीत हासिल कर ली है।

वहीं ‘आप’ ने 27 सीटों पर जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। शुरुआती दौर में 201 ट्रेंडिंग सीटों में से बीजेपी 141 सीटों पर, कांग्रेस 40 सीटों पर, आप 16 सीटों पर और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) चार सीटों पर आगे है।

कुल 576 सीटों के लिए परिणाम मंगलवार शाम को घोषित किए जाएंगे. राजकोट में, बीजेपी ने छह वाडरें की सभी 24 सीटें जीती हैं। अहमदाबाद में, बीजेपी ने सरदारनगर, जोधपुर, थलतेज, गोटा और पूर्वी अहमदाबाद वाडरें में सभी 20 सीटें जीत ली है।

दरियापुर वार्ड पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की है और यह दनिलिम्दा और बेहरामपुरा वाडरें में भी आगे चल रही है। भावनगर में कुल 52 सीटों में से बीजेपी 32 सीटों पर आगे चल रही है।

अहमदाबाद में मतगणना केंद्र पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं, उम्मीदवारों और पुलिस के बीच झड़प हुई। कांग्रेस ने पुलिस के खिलाफ शिकायत की कि वह बीजेपी कार्यकर्ताओं को मतगणना केंद्र के भीतर अपने सेलफोन ले जाने की अनुमति दे रही थी।

सूरत में, कुल 120 सीटों में से, बीजेपी 40, कांग्रेस 4 और आप 19 पर आगे चल रही है। वड़ोदरा में बीजेपी 33, कांग्रेस 7 और अहमदाबाद में बीजेपी 71 और कांग्रेस 13 सीटों पर आगे चल रही है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जामनगर नगर निगम के वार्ड 6 में तीन सीटें जीती हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF