बॉल टेपरिंग पर ग्रांट इलियॉट का गंभीर आरोप – 2015 वर्ल्ड कप भी ऐसे ही जीता होगा

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-04-2018 / 9:51 PM
  • Update Date: 01-04-2018 / 9:51 PM
नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के स्टार आॅलराउंडर ग्रांट इलियॉट ने दावा किया है की बॉल टेपरिंग विवादों में घिरी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने 2015 वर्ल्ड कप चीटिंग से जीता था उन्होंने इशारों-इशारों में ये भी कह दिया की फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया ने कुछ ऐसा (बॉल टेपरिंग) ही किया था।
183 पर हो गई थी ढेर 
आपको बता दें की 2015 वर्ल्ड कप का फाइनल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बिच हुआ था जिसमे टॉस जीत के न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। एक समय न्यूजीलैंड 150/3 के अच्छे स्कोर पर थी परन्तु उसके बाद पता नहीं क्या हुआ और न्यूजीलैंड की टीम मात्र 183 रनों पर आलआउट हो गई।
…वर्ल्ड चैंपियन बन गई ऑस्ट्रेलिया 
फिर ऑस्ट्रेलियन टीम ने मात्र 33.1 ओवर में सिर्फ तीन विकेट होकर लक्ष्य हासिल करके वर्ल्ड चैंपियन बन गई थी। गोरतलब है की बॉल टेपरिंग करने के बाद ऑस्ट्रलियाई खिलाड़ी बैनक्रॉफ्ट कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर ने खुद ही दुनिया के सामने मीडिया के ज़रिये टैंपरिंग की बात कबूली थी।गलती मान लेने के बाद स्मिथ और वार्नर की कप्तानी गई और उन पर 1-1 साल का प्रतिबंध लगा और बैंक्रॉफ्ट पर भी 9 महीनों का बैन लग गया । इतना ही नही डॉरेन लेहमैन ने कोच के पद से इस्तीफा भी दे दिया।
हम अच्छी स्थिति में थे
इलियॉट ने ‘हॉराकी ब्रेकफास्ट’ नामक एक रेडियो शो से बातचीत करते हुए बोले- मुझसे पूछा गया था कि वर्ल्ड कप फाइनल में क्या हुआ था। क्या उन्होंने ऐसा (चीटिंग) किया था? हम अच्छी स्थिति में थे। तीन विकेट पर 150 रन बना चुके थे।
Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF