गूगल ने प्ले स्टोर से हटाया Paytm ऐप, बताई ये वजह

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-09-2020 / 5:58 PM
  • Update Date: 18-09-2020 / 5:58 PM

नई दिल्ली। गूगल ने शुक्रवार को प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को हटा दिया है। इस पर गूगल ने कहा है कि वह किसी भी गैंबलिंग (जुआ खेलने वाले) ऐप का समर्थन नहीं करता है। जुए से जुड़ी उसकी नीतियों का उल्लंघन करने के कारण पेटीएम पर यह कार्रवाई की गई है।

जबकि दूसरे ऐप्स जैसे पेटीएम फॉर बिजनेस, पेटीएम मॉल, पेटीएम मनी एप आदि अभी भी प्ले-स्टोर पर मौजूद हैं। वहीं एपल के एप स्टोर से पेटीएम को अभी भी डाउनलोड किया जा सकता है। इस पर गूगल ने शुक्रवार को कहा कि वह खेलों में सट्टेबाजी को बढ़ावा देने वाले एप को इजाजत नहीं देता है और ऐसे एप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा।

गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि हम ऑनलाइन कैसिनो की अनुमति नहीं देते हैं। हम किसी भी ऐसे ऐप का समर्थन नहीं करते हैं जो किसी उपभोक्ता को किसी दूसरी वेबसाइट पर ले जाता हो। अगर कोई ऐप किसी ऐसी वेबसाइट पर कस्टमर को ले जाता है जहां नकद पुरस्कार जीतने के लिए किसी टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं। गूगल किसी भी ऐप को ऐसा करने की अनुमति नहीं देता है और ऐसा करना गूगल नीतियों का उल्लंघन है।

पेटीएम और UPI ऐप One97 Communication Ltd. द्वारा डेवलप किया गया है। हालांकि, पहले से Android स्मार्टफोन्स में इंस्टॉल्ड हुआ ऐप काम कर रहा है। बता दें कि पिछले दिनों की भारत सरकार के आदेश पर 200 से ज्यादा चीनी ऐप्स को भारत में बैन कर दिया गया है। इन ऐप्स में TikTok और PUBG Mobile बड़े नाम हैं, जिनके भारत में करोड़ो यूजर्स थे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF