अपने घर को दें मॉर्डन लुक

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 31-01-2018 / 7:44 PM
  • Update Date: 31-01-2018 / 7:44 PM

महिलाओं को अपना घर साफ-सुथरा रखना और सजाना बहुत पसंद होता है। वे घर के लिए नई-नई चीजें खरीद कर लाती रहती हैं। ऐसे में घर को बढ़िया और नया लुक देने के लिए उसके इंटीरियर में कुछ बदलाव कर सकते हैं जिससे घर सुंदर भी लगेगा और देखने वाले भी आपकी तारीफ करेंगे।

क्रिस्टल झूमर
झूमर से घर की खूबसूरती को चार चांद लगाए जा सकते हैं। बाजारों में झूमर की कई तरह की वैरायटी देखने के मिलेंगी। आजकल ज्यादातर क्रिस्टल झूमर का ट्रेंड है। आप अपनी पसंद के हिसाब से हैंगिग लाइट या वॉल लाइट झूमर खरीद सकते हैं। अपने ड्राइंग रूम में या गार्डन एरिया में झूमर लगाने से घर का लुक ही बदल जाएगा।

क्रॉकरी
क्रॉकरी को बदलकर भी घर को नया लुक दे सकते हैं। बाजार में कई तरह के डिनर सेट, जूस गिलास, कॉफी मग और टी सैट मौजूद हैं। कांच और बोन चाइना की क्रॉकरी काफी बढ़िया रहती है। इसके अलावा आजकल मेटल की नक्शकारी वाली ट्रे काफी पसंद की जाती है।

शो पीस
घर की सजावट के लिए शीशे के डेकोरेटिव शो पीस ला सकते हैं जिन्हें ड्राइंग रूम या लॉबी में रखें ताकि घर में आने वाले मेहमानों की नजर सीधा उन पर पड़े। इसके साथ ही प्लास्टिक फ्लॉवर पॉट को सीढ़ियों या घर के किसी कोेने में रख कर भी नया लुक दे सकते हैं।

पर्दे
वैसे तो पर्दे सभी घरों में होते हैं। ऐसे में घर को नया लुक देने के लिए नए डिजाइन के पर्दे खरीद कर लाएं। आजकल क्रेप, कॉटन और नेट के पर्दों का काफी ट्रेंड है। आप अपनी पसंद के हिसाब से और घर के पेंट से मिलते-जुलते पर्दे खरीद सकते हैं।

कुशंस
सोफे के पुराने कुशंस को बदल कर पर्सनलाइज्ड कुशंस रखें। इन पर आप अपने नाम और तस्वीरों को प्रिंट करवा सकती हैं। इससे घर की लुक तो बदलेगा ही, साथ में देखने वालों को भी अच्छा लगेगा। इन कुशंस को सोफे के अलावा बैड या दीवान पर भी रख सकते हैं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF