गुलाम नबी आजाद ने की प्रधानमंत्री की तारीफ, कहा- पीएम ने बर्तन साफ किए, चाय बेची…

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 28-02-2021 / 8:19 PM
  • Update Date: 28-02-2021 / 8:19 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने जम्मू में एक सभा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मोदी जी की तरह मुझे भी गांव के जुड़ने पर गर्व है। उन्होंने कहा कि हमें पिंड छुड़ाना नहीं, पिंड जोड़ना चाहिए। हमें अपने पुराने वक्त को ईमानदारी से याद रखना चाहिए।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, मुझे बहुत से नेताओं की बहुत सी अच्छी अच्छी बातें अच्छी लगती हैं। हमारे प्रधानमंत्री भी कहते हैं कि मैं गांव से था। प्रधानमंत्री बोलते हैं मैंने बर्तन साफ किए, चाय बेची। सियासी तौर पर हम भले ही उनके खिलाफ हैं। लेकिन उनकी जो असलियत है, वो उन्होंने नहीं छिपाई। आजाद ने कहा कि हमें अपने पुराने वक्त को ईमानदारी से याद रखना चाहिए। हमें सच को स्वीकार करना चाहिए। पुराने समय को याद करने में गर्व होना चाहिए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने आगे कहा, वो अलग है, जिसमें हम पैदा हुए, जिसमें हम बड़े हुए हैं। आज हम जिस दुनिया में रहते हैं, वो वशनबी दुनिया है। उस दुनिया में हमारी पॉजिशन की वजह से आदर किया जाता है। इज्जत की जाती है। लेकिन जब जाते हैं तो हर गांव वाला कहता है कि ये हमारा गांव का बेटा है। उन्होंने कहा कि हमें पिंड छुड़ाना नहीं, पिंड जोड़ना चाहिए। हमें लोगों से भी जुड़ना चाहिए। कुनबा छोटा नहीं, बल्कि बड़ा होना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले गुलाब नबी आजाद की तारीफ भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की थी। हाल में राज्यसभा में हुए विदाई समारोह के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ पाकर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद सुर्खियों में रहे। आजाद की हुई विदाई के दौरान प्रधानमंत्री मोदी भावुक हो गए थे। मोदी ने कहा था कि मेरे दरवाजे हमेशा आपके लिए खुले हैं और हमें आपके योगदान और सलाह की जरूरत होगी। उन्होंने यह भी कहा था कि जो भी व्यक्ति आजाद की जगह लेगा, उसके लिए उनकी तरह योगदान दे पाना मुश्किल होगा।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF