वर्ल्डकप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में एक और तेज गेंदबाज की कमी: गौतम गंभीर

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-05-2019 / 12:25 PM
  • Update Date: 15-05-2019 / 12:25 PM

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने कहा है कि उन्‍हें वर्ल्डकप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में एक और खालिस तेज गेंदबाज की कमी खल रही है। क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद राजनीति में आए गंभीर ने यह बात सिएट क्रिकेट रेटिंग इंटरनेशनल अवार्ड कार्यक्रम के दौरान बातचीत में कही। वर्ष 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्‍तानी में वर्ल्डकप चैंपियन बनी भारतीय टीम के सदस्य रहे गौतम गंभीर ने कहा, मुझे लगता है कि टीम में एक स्तरीय तेज गेंदबाज की कमी है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज रहे गंभीर ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की प्रशंसा की। हालांकि इसके साथ ही उन्‍होंने कहा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी और भुवनेश्‍वर को और सपोर्ट की जरूरत है। आप कह सकते हैं कि भारत के पास हार्दिक पंड्या और विजय शंकर के रूप में फास्‍ट बॉलिंग ऑलराउंडर हैं, लेकिन मैं इससे सहमत नहीं हूं। वर्ल्डकप में किन टीमों पर नजर रहेगी, इसके जवाब में गंभीर ने भारतीय टीम के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का नाम लिया।

उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम का गेंदबाजी आक्रमण बेहतरीन है। इसके अलावा न्‍यूजीलैंड और मेजबान इंग्‍लैंड टीम के मैच पर भी मेरी नजर होगी। गंभीर का मानना है कि वर्ल्‍डकप 2019 में केएल राहुल को नंबर चार पर बैटिंग के लिए आना चाहिए। गंभीर ने कहा, वैसे तो इस बारे में फैसला टीम मैनेजमेंट को करना है। लेकिन मेरी राय में केएल राहुल इस रोल में माफिक बैठते हैं। मेरा मानना है कि दिनेश कार्तिक और विजय शंकर की तुलना में राहुल इस स्‍थान के लिए बेहतर साबित होंगे।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में गौतम गंभीर पूर्वी दिल्‍ली सीट से बीजेपी उम्‍मीदवार हैं। इस सीट पर वोटिंग 12 मई को हो चुकी है और 23 मई को आने वाले नतीजों से गंभीर के सियासी भविष्‍य का फैसला होगा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF