गौरेला-पेंड्रा-मरवाही को बनाया गया नया जिला, स्थानीय निवासियों ने मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-08-2019 / 6:25 PM
  • Update Date: 18-08-2019 / 6:25 PM

रायपुर। पेंड्रा-गौरेला-मरवाही के स्थानीय निवासियों ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की और नया जिला बनाने पर उन्हें धन्यवाद दिया। लोगों ने सीएम बघेल की कलाई पर राखी बांध कर उनका आभार प्रकट किया। ढोल नगाड़े लेकर पहुंचे थे और बजा-बजा कर नया जिला बनाने की खुशियां मना रहे थे।

मुख्यमंत्री का आभार जताने आये लोगो ने कहा, मुख्यमंत्री ने जिले बनाने की घोषणा कर बहुत बड़ा काम किया है। वहां काँग्रेस विधायक नहीं है तब भी इतना बड़ा फैसला मुख्यमंत्री ने लिया। पिछले 18 सालों की मेहनत का फल हमें मिला। 15 सालों तक हमने संघर्ष किया। पिछली सरकार सिर्फ गुमराह करती रही। जोगी के साथ सांठगांठ करके पिछली सरकार ने जिला नहीं बनाया।

मुख्यमंत्री ने कहा, आपकी भावनाओ को हम समझ रहे थे इसलिए फैसला लिया गया। आप लोगों ने कड़ा संघर्ष किया। छोटे-छोटे कामों के लिए 200 किलोमीटर दूर आपको बिलासपुर जाना पड़ता था। लेकिन अब यह तकलीफ आपको नही उठानी पड़ेगी। जो बहुत बड़ी मांग थी वो हमने पूरा किया। अब जल्द वहाँ कलेक्टर की नियुक्ति होगी। आपकी खुशी में ही हमारी खुशी है। आप लोगों के संघर्ष और दुख को पिछली सरकार ने नहीं समझा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वतंत्रता दिवस की 72वीं वर्षगांठ पर नया जिला बनाने की घोषणा की थी। सीएम ने कहा कि लोगों की बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा करते हुए एक नए जिले का निर्माण किया जाएगा। इस तरह अब छत्तीसगढ़ में जिलों की संख्या 28 हो गई है। इसके साथ ही 25 नई तहसीलें बनाने की भी घोषणा की। वर्तमान में छत्तीसगढ़ में 146 तहसीलें हैं। नई तहसीलों के गठन के बाद राज्य में तहसीलों की संख्या 171 हो जाएंगी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF