जी7 समिट: पीएम मोदी ने की ट्रम्प से मुलाकात, कहा- हम कश्मीर पर किसी देश को कष्ट नहीं देना चाहते

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 26-08-2019 / 6:46 PM
  • Update Date: 26-08-2019 / 6:46 PM

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के बिआरित्ज शहर में आयोजित जी7 समिट में हिस्सा लेने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। समिट के दौरान उनकी मुलाकात अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ हुई। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा हुई। पीएम मोदी ने साफ किया कि कश्मीर पूरी तरह द्विपक्षीय मामला है। मोदी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कई द्विपक्षीय मुद्दे हैं और हम दुनिया के किसी भी देश को इस पर कष्ट नहीं देना चाहते हैं।

कश्मीर पर तीन बार मध्यस्थता की पेशकश कर चुके अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि मोदी से पिछली रात इस मसले पर बात हुई। उन्हें विश्वास है कि कश्मीर के हालात उनके नियंत्रण में हैं। ट्रम्प ने कहा कि भारत और पाकिस्तान मिलकर अपनी समस्याएं सुलझा सकते हैं। उन्होंने पाकिस्तान से बात की है और मुझे यकीन है कि वह पूरी तरह योग्य हैं और कुछ अच्छा ही होगा।

उन्होंने कहा, मेरे दोनों (मोदी और खान) से अच्छे रिश्ते हैं और मैं यहां हूं। मुझे लगता है कि वे खुद से (मुद्दे का समाधान) कर सकते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा हम व्यापार के बारे में बात कर रहे हैं, हम सैन्य और कई दूसरी चीजों पर बात कर रहे हैं। हमारे बीच कुछ शानदार चर्चा हुई, हम रात्रिभोज के लिये बीती रात साथ में थे और मैंने भारत के बारे में काफी जाना।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF