पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने पुलवामा मुद्दे पर दिया विवादित बयान- हमले को बताया पीएम मोदी की साजिश

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-04-2019 / 12:42 PM
  • Update Date: 15-04-2019 / 12:42 PM

नई दिल्ली। पुलवामा आतंकी हमले पर सियासत पहले भी हो रही थी और आज भी हो रही है। चुनावी मौसम में विपक्षी दल बार बार कह रहे हैं कि पुलवामा हमले में साजिश की बू नजर आती है। पुलवामा के जरिए सत्ता हासिल करने की कवायद की गई है। पाकिस्तान आज भी बार बार कहता है कि भारत सरकार को पुख्ता प्रमाण करने की जरूरत है। इन सबके बीच कांग्रेस के एक कद्दावर नेता ने विवादित बयान देते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है।

मिजोरम के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने पुलवामा मुद्दे पर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आपने प्लान करके पुलवामा हमले को अंजाम दिलाया ताकि आपको मौका मिले। लेकिन जनता समझती है। अगर मोदी जी चाहें कि 42 जवानों की हत्या करके, उनकी चिताओं की राख से अपना राजतिलक कर लें तो जनता नहीं करने देगी।

इसके साथ ही राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी कहा सैन्य बलों और जवानों को हमेशा राजनीति से दूर रखा गया है। लेकिन इस देश में पिछले 70 वर्षों में ये पहली बार हुआ है कि सेना का राजनीतिकरण किया जा रहा है। योगी जी कहते हैं कि ये मोदी की सेना है, इस तरह के बयान के लिए योगी जी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलना चाहिए।

बता दें कि 14 फरवरी को जैश-ए मोहम्मद ने पुलवामा के अवंतीपोरा में सीआरपीएफ के काफिले पर घात लगाकर हमला किया था। उस आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकी हमले के तुरंत बाद पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग इस घटना के लिए जिम्मेदार हैं उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। पीएम के बयान के महज 12 दिनों बाद भारतीय वायुसेना की तरफ से बड़ी कार्रवाई की गई और पीओके के साथ पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक के जरिए आतंकियों के ठिकानों को तबाह किया गया।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF